GMCH STORIES

राष्ट्रपिता को समर्पित होंगे तीन दिन

( Read 10708 Times)

13 Jul 19
Share |
Print This Page
राष्ट्रपिता को समर्पित होंगे तीन दिन

बूंदी । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 50वें जयंती वर्ष के उपलक्ष में जिले में 19 से 21 जुलाई तक विविध कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से राष्ट्रपिता के जीवन दर्षन और संदेश जन जन तक पहुंचाने के प्रयास होंगे। 
समारोह के तहत प्रथम दिवस प्रभात फेरी के रूप में गांधी संदेश यात्रा निकाली जाएगी, जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रणजीत टाॅकिज के सामने से आरंभ होकर प्रमुख मार्गों से होते हुए पुनः स्कूल परिसर में प्रदर्षनी स्थल तक पहुंचेगी। इसके बाद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सभागार में सर्वधर्म प्रार्थना सभा एवं प्रदर्षनी का उद्घाटन होगा। प्रदर्षनी तीन दिवस तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेगी। इसमें राष्ट्रपिता के जीवन की संपूर्ण घटनाओं, उनके जीवन दर्षन का दिग्दर्शन होगा। 
द्वितीय दिवस 20 जुलाई को विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। चित्रकला प्रतियोगिता का विषय ‘गांधी के सपनों का भारत’ होगा, जो सुबह 8.30 बजे राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी। इसी स्थान पर सुबह 8.30 बजे ‘गांधी अतीत ही नहीं, भविष्य भी’ निबंध प्रतियोगिता तथा ‘सद्भावना और विकास’ विषयक भाषण प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता के विजेताओं को समापन अवसर पर पुरस्कार दिए जाएंगे। तृतीय दिवस पर ’आर्थिक समानता विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like