GMCH STORIES

पुत्र के जन्मोत्सव पर परिवार सहित नेत्रदान की शपथ

( Read 4743 Times)

06 Jul 19
Share |
Print This Page
पुत्र के जन्मोत्सव पर परिवार सहित नेत्रदान की शपथ

विज्ञान नगर निवासी हेमंत शर्मा,उनकी पत्नि जयश्री  व उनके परिवार के 30 से अधिक सदस्यों ने कल रात अपने पुत्र के जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में शाइन इंडिया फाउंडेशन के साथ नेत्रदान के संकल्प पत्र भरे । 

कार्यक्रम के दौरान हेमंत जी ने अपने रिश्तेदारों के बीच जब नेत्रदान संकल्प की बात रखी तो घर के वृद्द्जनो ने कहा कि,इतने अच्छे मौके पर नेत्रदान के विषय पर बात करना ठीक नहीं है । परंतु सभी का विरोध सहते हुए भी हेमंत और जयश्री ने स्वयं के नेत्रदान संकल्प पत्र भरने का निर्णय किया,उसके बाद सबसे पहले अपने माता रतनबाई -पिता दीनदयाल जी को समझाया कि,आज इतने अच्छे मौके पर हम सभी नेत्रदान का संकल्प करते है तो,इससे अच्छा नेक कार्य कोई नहीं हो सकता । 

हेमंत जी के पिता जी के कहने पर, शाइन इंडिया के संस्था सदस्यों ने उपस्थित सभी रिश्तदारों को नेत्रदान के बारे में विस्तार से बताया,पूरी बात सुनकर जो लोग पहले नेत्रदान के बारे में सुनना तक बर्दाश्त नहीं कर रहे थे,उन्होंने भी अपने संकल्प पत्र भरे । 

पंजाब से आये हेमंत के जीजा जी विप्लव भट्टाचार्य जी ने कहा कि,वह स्वयं काफ़ी समय से नेत्रदान के लिये फॉर्म भरना चाह रहे थे,पर उनकी यह इच्छा कोटा आकर पूरी हुई । कार्यक्रम के समापन तक 30 लोगों ने अपने नेत्रदान के संकल्प पत्र भरे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like