GMCH STORIES

अस्पतालों में केक काटकर बेटियों के जन्म पर खुशियां मनाई जायेगी

( Read 4572 Times)

17 Jun 19
Share |
Print This Page
अस्पतालों में केक काटकर बेटियों के जन्म पर खुशियां मनाई जायेगी

 कोटा  |   बेटियों के जन्म पर अब अस्पतालों में केक काटकर खुशियां मनाई जायेगी एवं बेटियों का सम्मान भी किया जायेगा साथ ही बोर्ड परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक लाने वाली 10-10 बालिकाओं को समारोह में सम्मानित भी किया जायेगा। यह निर्णय जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियान की समीक्षा बैठक में लिया गया। 
         जिला कलक्टर ने कहा कि बेटियों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में सभी विभाग स्वपेरित होकर कार्य करें जिससे बेटियों को घर बैठे योजनाओं का लाभ मिल सके। अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा ने कहा कि जिला स्तर पर बेटियों के नाम पर राजश्री वाटिका में सभी विीााग पौधा रोपण करें एवं जन्म लेने वाली बेटियों के नाम पौधा लगाकर उसकी देखभाल के लिए भी प्रेरित करें। 

         उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर पर भी बेटियों के नाम पौधा लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने का सुझाव दिया। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियोन में सभी विभागों को सक्रिय भागीदारी निभाने एवं प्राप्त बजट का सदुपयोग करने के निर्देश दिये। सहायक निदेशक महिला अधिकारिता विभाग मनोज मीणा ने अभियान के तहत किये जा रहे कार्यो एवं भविष्य  की कार्य योजना की जानकारी दी। इस अवसर पर उप निदेशक महिला बाल विकास कृष्णा शुक्ला, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज डॉ. देवेन्द्र विजयवर्गीय, आरसीएचओ डॉ. महेन्द्र त्रिपाठी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like