GMCH STORIES

शहर की सफाई व्यवस्था जांचने तपती दोपहरी में निकली जिला कलक्टर

( Read 7016 Times)

22 May 19
Share |
Print This Page
शहर की सफाई व्यवस्था जांचने तपती दोपहरी में निकली जिला कलक्टर

बूंदी। जिला कलक्टर रुक्मणि रियार ने सोमवार को अपरान्ह 3 बजे से शाम 5 बजे तक शहर का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद अधिकारियों के साथ करीब 2 घंटे तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों मंे सफाई व्यवस्था का बारीकी से अवलोकन किया। उन्होंने निर्देश दिए कि शहर में सफाई पुख्ता व्यवस्था रहे और इसमें किसी तरह की अनियमितता नहंी हो। कचरा गाडियों से रोजाना शहर में डोर टू डोर कचरा कलेक्षन हो। उन्होंने निर्देश दिए कि पर्यटक स्थलों के समीप सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर रखा जाए। 
जिला कलक्टर ने निरीक्षण की शुरूआत रघुवीर भवन से की। इसके बाद रानी जी की बावडी, सब्जी मण्डी कोटा रोड, इंदिरा मार्केट, खाईलेण्ड मार्केट, मींरा गेट, मालनमासी बालाजी से बहादुर संर्किल, नैनवां रोड गेट नम्बर एक से चार तक, माटूंदा चैराहा से गैस गोदाम, जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड, बीबनवा रो, पुलिस लाइन रोड, कुभा स्टेडियम, खोजा गेट, लंका गेट, अम्बेडकर सर्किल से पुराने तहसील कार्यालय क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। 
उन्होंने ट्रक यूनियन व बस स्टेण्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बस स्टेण्ड के लिए तैयार की गई कार्य योजना की प्रगति की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि शहर के चैराहों के विकास के लिए कार्य योजना बनाई जाए। इसके अलावा शहर के पार्कों को संवारने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कुंभा स्टेडियम का निरीक्षण कर पूरी तरह सफाई करने और इसे आमजन के लिए उपयुक्त स्थान बनाने के लिए नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए। 
एक सप्ताह दें फीड बेक
जिला कलक्टर ने मारांगेट, पुलिस लाईन तथा विभिन्न क्षेत्रों के नालों के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि एक सप्ताह के भीतर नालों की की स्थिति के बारें में विस्तृत फीड बैक एक सप्ताह के भीतर दें। उन्होंने निर्देश दिए कि नालों की सफाई के दौरान कचरा निस्तारण की व्यवस्था उचित तरीके से की जाए, ताकि बाजारों में राहगीरों का किसी तरह की परेशानी नहीं हो। 
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेश जोशी, उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार मीणा, उपनिदेशक कृषि विज्ञान केन्द्र शंकर लाल जांगिड, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भैरूप्रकाश नागर, नगर परिषद आयुक्त अरूणेश शर्मा, नगर परिषद के जोधराज मीणा, सफाई निरीक्षक एवं अन्य अधिकारी साथ रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like