व्यापारी के चलती ट्रेन में एक करोड़ से ज्यादा रकम गायब

( Read 1216 Times)

17 Apr 19
Share |
Print This Page

के.डी.अब्बासी

व्यापारी के चलती ट्रेन में एक करोड़ से ज्यादा रकम गायब

 

कोटा ।   एक व्यापारी की चलती ट्रेन में एक करोड़ से ज्यादा की रकम गायब हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई निवासी गौतम कुमार के कोटा  स्टेशन के आस  पास चलती ट्रेन से एक करोड़ 70 लाख 20 हजार रूपए की चोरी हो गई।  चोरी गए माल में से 20 हजार रूपए कीमत के दो मोबाइल तथा बाकी नकद रूपए थे।  इस प्रकरण  में एक आरोपी ट्रेन से कूदकर फरार हो गया और दूसरे आरोपी को यात्रियों ने पकड़ कर रतलाम जीआरपी के हवाले कर दिया। मामले की खबर लगते ही रेलवे में हडकंप मच गया। रात ढ़ाई बजे रतलाम  जीआरपी पुलिस  ने चोरी के आरोपी  को कोटा जीआरपी के हवाले कर दिया। 
    मुंबई निवासी गौतम कुमार ने रतलाम पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह इलेक्ट्र्रोनिक आइटम के होल सेल व्यापारी हैं। उसकी पुरानी दिल्ली में भी दुकान है। इस दुकान से वह माल सप्लाई करते हैं। दिल्ली के व्यापारी उसको यहीं पैसा दे जाते हैं। दिल्ली में दो व्यापारियों ने उन्हें 50-50 लाख रूपए दिए थे तथा 70 लाख से अधिक रूपए उनके पास पहले से थे। एक बैग में यह पैसे लेकर वह शनिवार रात को जम्मू कटरा वैष्णोदेवी-मुंबई (12472) स्वराज सुराफास्ट एक्सप्रेस में सवार हुए थे। वह एस-9 कोच की अपनी आरक्षित 55 नंबर की सीट पर सो गए। रविवार तड़के चार बजे ट्रेन  स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों के शोर से उनकी नींद खुल गई। वह सीट पर आंखें बंद करके लेटे रहे। 
    कोटा से ट्रेन रवाना होने के कुछ समय बाद गेट पर बैठे दो युवक उठकर उनकी सीट के पास आए। इन युवकों ने सीट से बंधा उनका बैग खींच लिया। जोर से खींचने के कारण बैग बांधने वाली लोहे की चेन भी टूट गई और बैग को लेेेेकर  युवक चलती ट्रेन से कूद गया। दूसरे युवक ने भी ट्रेन से कूदने की कोशिश की, लेकिन उसको अन्य यात्रियों की मदद से  पकड़ लिया। इसके बाद चेन खींचकर ट्रेन रोकने की कोशिश की, लेकिन ट्रेन नहीं रूकी। 182 नंबर पर भी काॅल नहीं लगा। इसके बाद ट्रेन रतलाम पहुंच गई। यहां पर उन्होंने आरोपी को जीआरपी को सौंप दिया। साथ ही रिपोर्ट भी दर्ज करा दी। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like