logo

मतदान जागरूकता के लिए दीपों की रोशनी से जगमगाया किशोर सागर

( Read 594 Times)

14 Mar 19
Share |
Print This Page
मतदान जागरूकता के लिए दीपों की रोशनी से जगमगाया किशोर सागर

कोटा । हम सब ने ठानी है, मतदान की अलख जगानी है। अंधेरा मिटेगा दीपक की रोशनी से- लोकतंत्र मजबूत होगा मतदान से........... जैसे नारों लगाते हुये 700 से अधिक महिलाओं ने दीपों की जगमगाहट के साथ महिला मार्च निकालकर बुधवार को किशोर सागर की पाल पर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान के लिए अलख जगाने हेतु चलाये जा रहे स्वीप कार्यक्रमों की श्रृंखला में आयोजित महिला मार्च एवं दीपदान में महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर स्वयं मतदान करने एवं आम मतदाताओं को भी जागरूक करने की शपथ ली। महिला बाल विकास विभाग एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित महिला मार्च में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 700 से अधिक महिलाओं ने भागीदारी निभाते हुये बड तिराहे से लेकर बारहदरी तक दोनों हाथों में दीपक लेकर मतदान को प्रेरित करने वाले नारे लगाते हुये मार्च निकाला। 

महिला मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल एवं स्वीप कार्यक्रम की अध्यक्ष सीईओ जिला परिषद शुभम चौधरी ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। बड तिराहे से लेकर बारहदरी तक सम्पूर्ण पथ लोकतंत्र रूपी दीपकों की जगमगाहट से प्रकाशमान रहा। मार्च के बाद सभी दीपकों को मतदान की प्रेरणा के साथ किशोर सागर में प्रवाहित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान की शपथ दिलाते हुये आव्हान किया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाताओं द्वारा मतदान आवश्यक है। महिलाएं यदि ठान ले तो कोई भी कार्य सम्पन्न होने से वंचित नहीं रहे, ऐसे में वे स्वयं मतदान करने के साथ समाज के अन्य लोगों को भी निर्भीक होकर अपनी पंसद का उम्मीदवार चुनने के लिए मतदान हेतु प्रेरित करें। 

सीईओ जिला परिषद ने कहा कि महिलाओं लोकतंत्र की मजबूती में महत्वपूर्ण भूमिका है। वे अपने आस पडौस में मतदान जागरूकता के लिए सक्रियता से कार्य करें। इस अवसर पर उपनिदेशक महिला बाल विकास कृष्णा शुक्ला, डीआईजी स्टाम्प नरेश मालव, जिले के सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी, स्काउट के मंडल सचिव यज्ञदत्त हाडा, कोषाध्यक्ष विनोद माहेश्वरी, जिला शिक्षा अधिकारी द्रोपती सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं बडी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी निभाई। संचालन नगर निगम डॉ. हेमलता गांधी ने किया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like