GMCH STORIES

ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी...गीत गाकर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

( Read 11074 Times)

16 Feb 19
Share |
Print This Page
ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी...गीत गाकर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

 कोटा । ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख  में भर लो पानी, जो शहीद हुए है उनकी जरा याद करो कुर्बानी....गीत गाकर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। यह दृश्य शुक्रवार शाम को शिवज्योति एजुकेशनल गु्रप कोटा की ओर से श्रीनाथपुरम-डी स्थित शिवज्योति कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव शिवाय-2019 के दौरान देखने को मिला। स्कूली बच्चों समेत उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर देशभक्ति का जज्बा दिखाते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनकी शहादत को नमन किया। 

शिवज्योति एजुकेशनल गु्रप के निदेशक शिवम गुप्ता ने बताया कि समारोह के दूसरे दिन के कार्यक्रम की शुरुआत गु्रप के चेयरमैन रमेश गुप्ता, समाजसेवी रामगोपाल बंसल व प्रबंध निदेशक महेश गुप्ता ने मां सरस्वती की पूजा अर्चना व गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। 

शिवज्योति गु्रप की निदेशक श्रुति गुप्ता व गार्गी गुप्ता ने बताया कि समारोह में दूसरे दिन शुक्रवार शाम को नर्सरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के बच्चों ने मुंबई से आए सोनू डांस वर्क स्टेशन के कलाकारों के सानिध्य में एक से बढ़कर एक डांस के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। समारोह में स्कूली बच्चों ने मेरे महबूब कयामत होगी आज रूसवा तेरी गलियों में मोहब्बत होगी...गाने की प्रस्तुति दी, जिस पर उपस्थित लोगों ने तालियों के साथ बच्चों की हौसला अफजाई की। 

भारतीय सेना का बढ़ाया हौसला

समारोह में स्कूली बच्चों ने देशभक्ति गानों पर प्रस्तुति देने के साथ ट्रिब्यू आर्मी डांस की प्रस्तुति दी, जिस पर उपस्थित अभिभावकों समेत अन्य लोगों ने तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच भारतीय सेना का हौसला बढ़ाने के साथ उनका समर्थन किया। समारोह में प्ले गु्रप व नर्सरी क्लास के छोटे बच्चों ने रेन डांस, स्माइली डांस की क्लासिकल प्रस्तुति के साथ श्री गणेशा देवा श्री गणेशा देवा...गीत की प्रस्तुति देकर अतिथियों की वाहवाह लूटी। समारोह में स्कूली बच्चों ने बैंड परफोमेंस, गणेश वंदना, घूमर, फ्रोग डांस, फ्लावर एंड बी, जंगल बुक, अली बाबा चालीस चोर प्ले गेम, इंटरनेशनल डांस, कॉमेडी डांस, भूत डांस, होली फेस्टिवल को लेकर नवरंग डांस व शेडो डांस बाहूबली की आकर्षक प्रस्तुति दी। 

महिलाओं का सशक्त होना आवश्यक 

शिवज्योति गु्रप के चेयरमैन रमेश गुप्ता ने कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढऩे के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से नारी सशक्तिकरण पर पूरा फोकस किया जा रहा है। देश व समाज की उन्नति के लिए महिलाओं का सशक्त होना जरूरी है। 

महिला सशक्तिकरण का दिया संदेश 

शिवज्योति गु्रप की निदेशक श्रुति गुप्ता व गार्गी गुप्ता ने बताया कि समारोह के माध्यम से स्कूली बच्चों ने जहां महिला सशक्तिकरण और बेटी बचाओ का संदेश दिया। वहीं पर्यावरण संरक्षण की जरूरत पर भी प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में शिवज्योति गु्रप की निदेशक गार्गी गुप्ता ने गु्रप की वार्षिक रिपोर्ट व संस्थान के अचीवमेंट से अभिभावकों को रूबरू करवाया। समारोह में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like