GMCH STORIES

शिक्षा के लिए कोटा आने पर शहीदों के बच्चों के लिए होगी निशुल्क व्यवस्था

( Read 6508 Times)

16 Feb 19
Share |
Print This Page
शिक्षा के लिए कोटा आने पर शहीदों के बच्चों के लिए होगी निशुल्क व्यवस्था

 कोटा । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा क्षेत्र में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को शुक्रवार को निगम भवन में महापौर, उपमहापौर, पार्षदों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि भविष्य में शहीद परिवार का कोई बच्चा यदि शिक्षा के लिए कोटा आता है तो उसको यहां सभी सुविधायें निषुल्क उपलब्ध करवाई जाएंगी।

नगर निगम में दोपहर १ बजे शोक सभा आयोजित की गई। सभा में महापौर ने कहा कि षहीद वीर जवानों ने अपने जीवन की अंतिम सांस भी देश और देषवासियों पर कुर्बान कर दी। इन सपूतों में राजस्थान के चार बेटे भी थे जिनमें सांगोद के पास स्थित विनोद खुर्द गांव के श्री हेमराज मीणा जी भी हैं। इन दिवंगत वीरों के परिवारों के साथ देश के १३० करोड लोग सद्भावना के साथ उनके दर्द में भागीदार हैं।

उन्होंने कहा कि आज हम अपने घरों में इस कारण सुरक्षित हैं क्योंकि यह वीर सैनिक हर मौसम में दिन-रात सीमाओं पर हमारी रक्षा में तत्पर हैं। आज हमारी सेना इतनी सशक्त है कि उसने आतंकियों को दो-तीन जिलों में ही समेट कर रख दिया है। आतंकियों की यह हरकत उनकी घबराहट और हडबडाहट का नतीजा है। हमारा विश्वास है कि इस बार पाकिस्तान और उसके यहां प्रश्रय पाए आतंकी संगठनों को पिछली सर्जिकल स्ट्राइक से भी कडा और कठोर जवाब दिया जाएगा।

महापौर ने कहा कि शहीद परिवारों के प्रति सद्भावना रखते हुए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में यदि उनके परिवार का कोई बच्चा कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आता है तो कोचिंग के प्रबंधकों और हॉस्टल संचालकों से बात कर उन्हें कोचिंग और आवास की निषुल्क व्यवस्था की जाएगी। यदि बच्चा कोटा के स्कूल में दाखिला लेना चाहता है तो उसके लिए भी फीस नहीं लगने दी जाएगी।

इस अवसर पर उपमहापौर सुनीता व्यास, पार्शद नरेंद्र सिंह हाडा, विवेक राजवंषी, रमेष आहूजा, महेष गौतम लल्ली, विनोद नायक, गिर्राज महावर,

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like