logo

मतदान के दौरान रहेगी कड़ी निगरानी

( Read 264 Times)

07 Dec 18
Share |
Print This Page

मतदान के दौरान रहेगी कड़ी निगरानी बारां । विधानसभा चुनाव के तहत शुक्रवार को होने वाले मतदान के दौरान सुरक्षा तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने और सुचारू मतदान के लिए जिला निर्वाचन विभाग द्वारा कड़ी निगरानी रखी जाएगी।
स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक विजय बाबू वासन्ता, सामान्य पर्यवेक्षक विधानसभा क्षेत्र अन्ता, बारां-अटरू टी.के. रमामनी, विधानसभा क्षेत्र किशनगंज में मनोज कुमार, छबड़ा में चन्द्रशेखर तथा सुरक्षा पर्यवेक्षक सुब्रता गंगोपाध्याय मतदान का जायजा लेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी. सिंह ने बताया कि जिले के चारांे विधानसभा क्षेत्रों में एरिया मजिस्ट्रेटों सहित 101 सेक्टर मजिस्टेªटों की तैनातगी की गई है जो लगातार फील्ड में रहकर कानून व्यवस्था तथा सुचारू मतदान पर निगरानी रखेंगे।
लाइव वेब कास्टिंग होगी
मतदान के दौरान जिले के संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए लाइव वेब कास्टिंग का उपयोग किया जाएगा। वेब कास्टिंग द्वारा मतदान केन्द्रों के अन्दर चलने वाली गतिविधियों पर कन्ट्रोल रूम से लगातार निगरानी रखी जाएगी। जिले में संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 107 है जिनमें से 65 मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टिंग होगी तथा 42 मतदान केन्द्रों पर वीडियो कैमरे लगाए गए हैं। इन 107 मतदान केन्द्रों में से 96 पर माईक्रो आब्जर्वर की भी नियुक्ति की गई है।
उत्साह से रवाना हुए मतदान दल
कोटा रोड़ स्थित खेल मैदान में मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। प्रातः 8 बजे छबड़ा व शाहबाद विधानसभा क्षेत्र तथा दोपहर 12 बजे अन्ता व बारां अटरू विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जिले में नियुक्त सभी पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे। प्रशिक्षण के दौरान मतदान दल कार्मिकों को मतदान केन्द्र पर किए जाने वाले कार्यों तथा सावधानियों के बारे में जानकारी दी गई। प्रशिक्षण स्थल पर स्थापित किए सुविधा केन्द्रों पर मतदान कार्मियों ने डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया। प्रशिक्षण के पश्चात मतदान दल के कार्मिक मतदान सामग्री के साथ निर्धारित वाहनों में बैठकर उत्साह के साथ मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए। मतदान दलों की रवानगी का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like