GMCH STORIES

जिले में गुंज रहा है सात दिसम्बर बोटा रो मेळो का नारा

( Read 9857 Times)

15 Oct 18
Share |
Print This Page
जिले में गुंज रहा है सात दिसम्बर बोटा रो मेळो का नारा कोटा । विधानसभा आम चुनाव में एक ओर चुनाव संचालन से जुडी विभिन्न तैयारियां की जा रही हैं वहीं स्वीप गतिविधियों के द्वारा गांव-गांव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है।
जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल के निर्देशन में मतदाता जागरूकता अभियान के माध्यम से गांव-गांव में विद्यार्थी, आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से मतदाताओं को ईवीएम-वीवीपेट की जानकारी दी जा रही है तथा मॉक पोल के आयोेजन कर मतदाताओं को सही तरीके से मताधिकार का प्रयोग करना सिखाया जा रहा है।
स्वीप के नोडल अधिकारी सीईओ जिला परिषद बीएम बैरवा ने बताया कि सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन-स्वीप गतिविधियों के तहत विद्यालय स्तर पर प्रतिदिन रैलियां निकाली जा रही हैं जिनमें विद्यार्थी मतदाताओं को मतदान अवश्य करने का संदेश दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विद्यार्थियों द्वारा रैलीयां निकाल कर आम मतदाताओं को जागरूक किया गया। आंगनबाडी कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं का घर जाकर मतदान अवश्य करने एवं वीवीपेट के बारे में जानकारी दी गई।
उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर पंचायत समिति के मतदान केन्द्रों पर मॉकपोल द्वारा वीवीपेट व ईवीएम से मतदान कराया गया। सांगोद के ग्राम खजूरी, बपावर कलां, लबानियां, कुन्दनपुर, इटावा में विनायका, गेंता में रैलियों का आयोजन कर मतदान की जानकारी भी दी गई। उन्होंने बताया कि जिले में सभी विद्यालयों को रचनात्मक गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। आगामी दिनों दीपदान, स्लोगन, कविता आदि प्रतियोगिताएं भी कराई जाएंगी जिनमें आमजन की भागीदारी से मतदाता जागरूकता का संदेश प्रसारित किया जाएगा।
शहर में घर-घर पहुंचेगा मतदान का भी संदेश
स्वीप के नोडल अधिकारी ने बताया कि नगर निगम के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देते वाहनों पर भी अब मतदान करने का संदेश सुनाई देगा। उन्होंने बताया कि घर-घर तक कचरा एकत्रित करने वाले वाहनों पर वीवीपेट से मतदान का सत्यापन एवं शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्ररित किया जायेगा जिसकी थी होगी-’’सात दिसम्बर बोटा रो मेळो-सगला मिलकर बोट देबा नै चाळो’’।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like