logo

संभागीय आयुक्त ने किया अवलोकन

( Read 731 Times)

14 Jun, 18 09:35
Share |
Print This Page
कोटा | कोटा संभागीय आयुक्त के.सी. वर्मा ने बुधवार को झालावाड़ भ्रमण के दौरान परवन बहुउदे्शीय सिंचाई परियोजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया।
संभागीय आयुक्त ने बांध में निर्माण कार्य पर संतोष जाहिर करते हुए कार्य को निर्धारित समयावधि में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
अधीक्षण अभियन्ता प्रोजेक्ट धीरज जोहरी ने बताया कि परियोजना के अन्तर्गत वीएआरकेएस इंजीनियरिंग प्राईवेट लिमिटेड द्वारा दांयी मुख्य नहर के लिए 8 हजार 500 मीटर लम्बाई की पहाड काटकर टनल बनाने का कार्य चल रहा है अब तक फर्म द्वारा एडेट नटल का 222 मीटर वहीं मुख्य टनल का 100 मीटर का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि 7 हजार 355 करोड़ की इस परियोजना के पूर्ण होने से झालावाड़, बारां व कोटा क्षेत्र के लोगों को सिंचाई, पेयजल, औद्योगिक जल तथा वन्य जीव (शेरगढ) हेतु जल उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने बताया कि परियोजना से विधान सभा क्षेत्र खानपुर के 113, विधान सभा क्षेत्र सांगोद के 205, किशनंगज के 18, अन्ता के 71, बारां के 227, छबडा के 3 गांवों सहित कुल 637 गांवों को इस परियोजना का लाभ मिलेगा। संभागीय आयुक्त के साथ इस दौरान अधीक्षण अभियन्ता वाटरशेड आर.के. पारीक, तहसीलदार खानपुर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like