logo

संभागीय आयुक्त ने किया निरीक्षण

( Read 590 Times)

14 Jun, 18 09:33
Share |
Print This Page
कोटा| कोटा संभागीय आयुक्त के.सी. वर्मा ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित एसआरजी और जनाना चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
संभागीय आयुक्त ने एसआरजी अस्पताल में पर्ची काउन्टर, अस्थी वार्ड, प्लास्टर रूम, मेडिसीन कक्ष आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने एक्सरे रूम, सीटी स्केन, डायलेसिस की सुविधा का भी निरीक्षण किया। संभागीय आयुक्त ने अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से बातचीत कर अस्पताल की व्यवस्थाओं और इलाज संबंधी सुविधाओं के बारे में चर्चा की। इस दौरान मध्यप्रदेश के मन्दसौर जिले के खेरखेडा गांव से इलाज कराने आई बबली ने संभागीय आयुक्त को बताया कि इलाज की अच्छी सेवाएं व सुविधाएं मिलती है इसलिए इतनी दूर से मरीज यहां चिकित्सा कराने के लिए आते है। इस दौरान एसआरजी चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. राजन नन्दा ने बताया कि 29 मार्च 2017 से लेकर अभी तक 8830 लोगों को डायलेसिस सुविधा प्रदान की जा चुकी है।
संभागीय आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान एसआरजी चिकित्सालय में मरीजों व परिजनों के लिए संचालित निःशुल्क रसोई को भी देखा और स्वच्छता बरतने के साथ-साथ अच्छी गुणवत्ता का भोजन दिए जाने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने इस दौरान चिकित्सालय परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का भी जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारी को गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु यहां स्थित पानी की टंकियों की सफाई करने के पश्चात तिथि अंकित करने के निर्देश दिए हैं।
संभागीय आयुक्त ने एसआरजी चिकित्सालय के पश्चात जनाना चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। यहां एनआईसीयू, अस्थी वार्ड आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां भर्ती मरीजों से अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं और राजश्री योजना आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत भी साथ थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like