logo

जनसंवाद के दौरान प्राप्त प्रकरणों की सचिव मुख्यमंत्री ने की समीक्षा

( Read 790 Times)

13 Jun, 18 13:13
Share |
Print This Page

जनसंवाद के दौरान प्राप्त प्रकरणों की सचिव मुख्यमंत्री ने की समीक्षा झालावाड़ । राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा गत माह जिले के विधानसभा क्षेत्र खानपुर एवं झालरापाटन में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान प्राप्त जन समस्याओं के निस्तारण की सचिव मुख्यमंत्री गायत्री राठौड़ ने मंगलवार को विडियो कान्फ्रेन्सिग के माध्यम से बिन्दुवार समीक्षा की।
सचिव मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी सहित वीसी में मौजूद जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान प्राप्त समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण कर संबंधित को भी सूचित करें। उन्होंने सर्वप्रथम खानपुर विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं की समीक्षा करते हुए राज्य स्तर के मामलों में पत्र व्यवहार के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से ध्यान देकर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए ताकि आमजन को सुविधाओं का लाभ शीघ्र मिल सके। वीसी के दौरान जिला कलक्टर ने बताया कि खानपुर में 21 जून तक ब्लड बैंक की शुरूआत कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सीएचसी खानपुर के अपग्रेडेशन के लिए 7 करोड़ रुपए तथा बकानी सीएचसी के मरम्मत आदि के लिए 2 करोड़ रुपए एवं बस स्टेण्ड खानपुर के प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भिजवाए जा चुके हैं। जिला कलक्टर ने बताया कि जिले के आठों ब्लॉकों में पेंशनर्स के लिए भवन की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि खानपुर विधानसभा क्षेत्र से संबंधित मामलों की जिला स्तरीय टीम एवं उपखण्ड अधिकारी द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।
सचिव मुख्यमंत्री ने इसी प्रकार झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से संबंधित मामलों की समीक्षा करते हुए जिन मामलों में राज्य स्तर से स्वीकृति प्राप्त हो गई है उनके टेण्डर ओपन कर कार्यादेश जारी कराने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने बताया कि टेण्डर प्रक्रिया पूरी होते ही शीघ्र ही पिड़ावा सीएचसी पर डायलेसिस सुविधा प्रारंभ कर दी जाएगी। उन्होंने चन्द्रभागा नदी के कार्य को भी डीपीआर के मुताबिक शीघ्र ही प्रारंभ करवाने के लिए आश्वस्त किया। जिला कलक्टर ने बताया कि द्वितीय फेज के कृषि कनेक्शन के डिमाण्ड नोट भी शीघ्र ही जारी कर दिए जाएंगे। वीसी में जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र कुमार वर्मा, नगर परिषद् आयुक्त राजेन्द्र सिंह चारण, उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ पीसी रैगर, उपखण्ड अधिकारी खानपुर बी.आर. बिश्नोई सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like