logo

संभागीय आयुक्त ने एमजेएसए साइट का किया भ्रमण

( Read 591 Times)

13 Jun, 18 13:12
Share |
Print This Page

संभागीय आयुक्त ने एमजेएसए साइट का किया भ्रमण झालावाड़ । संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने मंगलवार को झालावाड़ भ्रमण के दौरान जिले में चल रहे राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत असनावर की ग्राम पंचायत रूपारेल में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर में शिरकत की।
संभागीय आयुक्त ने शिविर मंे उपस्थित ग्रामीणों को केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान की। इसके अतिरिक्त विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत पात्र व्यक्तियों को भूखण्ड के पट्टे, बीज के मिनी कीट इत्यादि का वितरण किया। उन्होंने इन शिविरों का लाभ उठाने की अपील अधिक से अधिक लोगों से की।
संभागीय आयुक्त ने एमजेएसए साइट का किया निरीक्षण
संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने वन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के प्रथम चरण के अन्तर्गत रूपपुरा बालदिया मंे मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे द्वारा लगाए गए पंचवटी एवं वृक्ष कुंज का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान संबंधित अधिकारी को अभियान के अन्तर्गत निर्मित तलाई को और अधिक गहरा करने के निर्देश दिए ताकि बरसात का अधिक पानी जमा हो सके और अधिक समय तक किसानों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने एमजेएसए स्थल के नजदीक की चारागह भूमि को भी अन्य किसी योजना के माध्यम से पेड़-पौघे लगाकर विकसित करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।
अरनिया में निर्मित एनिकट का किया निरीक्षण
संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तृतीय चरण के अन्तर्गत अरनिया में निर्मित एनिकट का निरीक्षण किया। उन्होंने आने वाले मानसून के मद्देनजर नाले में जमा निर्माण सामग्री मिट्टी आदि को शीघ्र हटाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।
आकोदिया में डीप सीसीटी तलाई का किया निरीक्षण
संभागीय आयुक्त ने असनावर उपखण्ड की ग्राम पंचायत आकोदिया में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तृतीय चरण के अन्तर्गत निर्मित तलाई डीप सीसीटी आदि कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने यहां पर अच्छी किस्म के फलदार, छायादार, इमारती लकड़ी के पौधे लगाने के निर्देश वन विभाग के अधिकारी को दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत, उपखण्ड असनावर मनीषा तिवारी, एमजेएसए के प्रभारी जीतमल नागर उपस्थित रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like