logo

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट-2017

( Read 15773 Times)

07 Feb, 18 10:33
Share |
Print This Page
बारां । राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा 11 फरवरी 2018 रविवार को 2 पारियों में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट-2017 का आयोजन होगा। जिले में इस परीक्षा सफल संचालन हेतु जिला स्तरीय समिति, केन्द्राधीक्षकों की नियुक्ति, सतर्कता दल की नियुक्ति की गई है एवं परीक्षा की तैयारियों के संबंध में समीक्षा हेतु 7 फरवरी 2018 को दोपहर 2 बजे मिनी सचिवालय सभागार में बैठक का आयोजन भी किया जाएगा।
जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह के अनुसार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा 11 फरवरी 2018 रविवार को आयोजित होगी जिसके तहत प्रथम पारी की परीक्षा में द्वितीय लेवल प्रातः 10 से दोपहर 12.30 बजे एवं द्वितीय पारी की परीक्षा में प्रथम लेवल दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक आयोजित होगा। उक्त परीक्षा की प्रथम पारी के तहत जिला मुख्यालय बारां एवं उपखंड मुख्यालय अन्ता के 30 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित होगी। इसी क्रम में द्वितीय पारी में जिला मुख्यालय बारां के 6 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित होगी। परीक्षा केन्द्रों हेतु केन्द्राधीक्षकों की नियुक्ति की गई है।
अधिकारियों की नियुक्ति
प्रतियोगी परीक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त जिला कलक्टर वासुदेव मालावत को नोडल अधिकारी व परीक्षा समन्वयक नियुक्त किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार को पुलिस नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया। श्री स्वर्णकार के निर्देशन में परीक्षा सामग्री की सुरक्षा, पुलिस गार्ड व्यवस्था, गश्ती दल व उडनदस्ता दलों की व्यवस्था की जाएगी।
सतर्कता दल गठित
परीक्षा के सफल संचालन व कदाचार मुक्त आयोजन के लिए 8 सतर्कता दलों का गठन किया गया है। जिनमें प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सहित 2 अन्य सदस्य सम्मिलित किए गए हैं। सभी परीक्षा केन्द्रों पर वरिश्ठ अधिकारी को पर्यवेक्षक के रूप में भी नियुक्त किया गया है।
नियंत्रण कक्ष स्थापित होगा
परीक्षा के सफल आयोजन के लिए मिनी सचिवालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगी। इसके दूरभाश नंबर 07453-237003 रहेंगे। नियंत्रण कक्ष 9 फरवरी 2018 से प्रातः 6 बजे से 11 फरवरी 2018 को परीक्षा समाप्त होने के पश्चात समस्त सामग्री कंट्रोल रूम में एकत्रित होने तथा गोपनीय सामग्री बोर्ड कार्यालय को प्रस्थान होने तक कार्यरत रहेगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like