GMCH STORIES

उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा बैठक में संरक्षा को सुदृढ करने पर विशेष बल 

( Read 4558 Times)

08 Nov 21
Share |
Print This Page
उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा बैठक में संरक्षा को सुदृढ करने पर विशेष बल 

उत्तर पश्चिम रेलवे, प्रधान कार्यालय में आज दिनांक ०८.११.२०२१ को उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा को सुदृढ करने के लिये श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे तथा श्री आर. के. शर्मा, रेल संरक्षा आयुक्त (वेस्टर्न सर्किल) तथा विभागाध्यक्षों ने संरक्षा रिव्यू मीटिंग में भाग लिया।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार संरक्षा रिव्यू बैठक में श्री विजय शर्मा, महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा को सदैव प्राथमिकता पर रखा जाता है और इसको सुदृढ करने के लिये नई तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। संरक्षा के लिये किये जा रहे कार्यों के परिणामस्वरूप उत्तर पश्चिम रेलवे पर दुर्घटनाओं में उल्लेखनीय कमी दर्ज की गई है। श्री विजय शर्मा ने कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर किसी भी तरह की दुर्घटना न हो इसके लिये विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जिसमें संरक्षा से जुडे कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करने के साथ-साथ उनको जागरूक करने पर भी बल दिया जा रहा है।
श्री आर. के. शर्मा, रेल संरक्षा आयुक्त (वेस्टर्न सर्किल) ने संरक्षा को बेहतर बनाने के लिये अधिकारियों को दिशानिर्देश प्रदान किये तथा उत्तर पश्चिम रेलवे पर कम दुर्घटनाओं के लिये सराहना की। रेल संरक्षा आयुक्त ने संरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने के लिये कहा कि जब निर्माण या विद्युतीकरण कार्य पूर्ण हो जाता है तथा उसमें चिन्हित की गई कमियों को आगामी परियोजना के समय ध्यान रखना चाहिये। इसके साथ ही निरीक्षकों की मॉनिटरिंग का सिस्टम भी विकसित किया जाना चाहिये। श्री आर. के. शर्मा ने समपार फाटकों पर भी संरक्षा को मजबूत बनाने के लिये गैटमेन को नियमानुसार कार्य करने पर ध्यान केन्दि्रत करना चाहिये।
बैठक में श्री पी. के. जैन,  प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी ने उत्तर पश्चिम रेलवे के संरक्षा संगठन की दिन-प्रतिदिन की कार्यप्रणाली को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से प्रस्तुत किया।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like