GMCH STORIES

जोधपुर रेल मंडल पर बी डी यू के प्रयास से प्रथम बार रेल से बजरी लदान प्रारम्भ

( Read 6495 Times)

26 Jul 21
Share |
Print This Page

जोधपुर रेल मंडल पर बी डी यू के प्रयास से प्रथम बार रेल से बजरी लदान प्रारम्भ

जोधपुर। जोधपुर रेल मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा  रेलवे से नये ग्राहकों को जोडने के क्रम में पहली बार रेल से बजरी लदान कर भेजना शुरु किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी श्री गोपाल शर्मा ने बताया कि जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय की अध्यक्षता में बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा रेल द्वारा माल भेजने के लिये नये प्रेषकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी क्रम में जोधपुर मंडल से प्रथम बार बजरी का रेल से लदान करके भरतपुर भेजा गया है। रेल द्वारा किफायती व सुविधाजनक होने के कारण    माल लदान को बढाने के लिये शुरु की गई नवीन योजनाओं तथा लाभ के बारे में व्यापारियों तथा लदानकर्ताओं जानकारी देने के फलस्वरुप नये उत्पादों का लदान हो रहा है। 
जोधपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक श्री अजीत मीणा ने बताया कि जोधपुर रेल मंड़ल की बीडीयू टीम ने लूनी  से भरतपुर  के लिये प्रेषित की जा रही बजरी को  पहली बार ट्रेन द्वारा भेजने में सफलता प्राप्त की है। जोधपुर रेल मंडल द्वारा लूनी से भरतपुर 530 किलोमीटर  दूरी के लिये 634 टन बजरी परिवहन हेतु लदान की गई है। शनिवार को  10 वैगन में लदान की गई बजरी के लिये जोधपुर मंडल को 6 लाख 91 हजार 570 रुपये राजस्व प्राप्त हुआ। इससे पूर्व यह माल सड़क मार्ग द्वारा ही भेजा जा रहा था। जोधपुर मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट ने व्यापारियों के साथ लगातार बैठक करके यह सफलता प्राप्त की है। माललदान करने वाली कंपनी ने भविष्य में भी माल लदान की प्रतिबद्धता  जताई है।      
   उल्लेखनीय है कि मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की मीटिंग में सम्मिलित विभिन्न लोडिंग ऑपरेटर व रेलवे उपयोगकर्ता को नेशनल रेलवे प्लान द्वारा दिए गए दृष्टि पत्र (NRP Vision 2030) के बारे में तथा रेलवे की विभिन्न नवीन योजनाओं के बारे में रेलवे कस्टमर्स को बताया गया था। मीटिंग के बाद से व्यवसायियों ने मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय के सकारात्मक प्रयासों तथा सहयोग करने की पहल पर खुशी जाहिर करते हुए रेलों से माल लदान कर भेजने में रुचि दिखाई थी। इससे पूर्व भगत की कोठी, मेडता सिटी, गोटन,खजवाना तथा बनियासाडाधोरा से भी पहली बार माललदान शुरु करने में सफलता प्राप्त हुई है।        
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like