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रेल यात्री सुविधाओं को सुनिश्चित करने हेतु 33 स्टेशनों, 14 रेलगाडियों में विशेष अभियान की शुरुआत

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13 Jul 21
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रेल यात्री सुविधाओं को सुनिश्चित करने हेतु 33 स्टेशनों, 14 रेलगाडियों में विशेष अभियान की शुरुआत

जोधपुर रेल मंड़ल पर रेलयात्रियों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को सुनिश्चित करने तथा उनकी गुणवत्ता की जांच करने हेतु विशेष अभियान की शुरुआत की गई है। जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक सुश्री गीतिका पाण्डेय के विशेष दिशा निर्देशों के तहत एक सप्ताह का विशेष अभियान शुरु किया गया। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार इस अभियान में रेलवे स्टेशनों, रेलगाड़ियों तथा यात्री सुविधाओं के प्रमुख स्थानों जैसे आरक्षण कार्यालय, पार्सल कार्यालय,  रेलवे मालगोदाम तथा पार्किंग स्थलों पर रेलयात्रियों को प्रदान की जा रही मूलभूत सुविधाओं को रेलवे अधिकारियों व निरीक्षकों द्वारा व्यक्तिगत रुप से परखा जायेगा। यात्री सुविधाओं की उपलब्धता, कार्यशीलता तथा गुणवता का गहन निरीक्षण  किया जायेगा तथा मूल्याकंन किया जायेगा। सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों तथा कुछ प्रमुख लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में 13 जुलाई से 19 जुलाई तक चलाये जाने वाले अभियान में कमियों को दूर करने तथा उच्च स्तर की यात्री सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जायेगा।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक श्री धीरुमल ने बताया कि कि इन निरिक्षणों के दौरान यात्रियों से फीड बैक लेने के लिये फार्म भी भरवाये जायेंगे। इसके जरिये भविष्य में यात्रियों की अपेक्षाओं और सुधार के लिये योजना को तैयार किया जा सकेगा। इस अभियान में जोधपुर रेल मंडल के 33 रेलवे स्टेशनों, जोधपुर - दिल्ली मंडोर स्पेशल , जोधपुर – इंदौर स्पेशल , बाडमेर – ऋषिकेश स्पेशल, जोधपुर – हावडा स्पेशल, जोधपुर – वाराणसी मरुधर स्पेशल सहित 14 रेलगाडियों,  रेलवे आरक्षण कार्यालय , पार्सल कार्यालय, मालगोदाम व वाहन पार्किंग स्थलों की जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत की जायेगी तथा यथा संभव सुविधाओं को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा।                                            
 


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