GMCH STORIES

सुश्री गीतिका पाण्डेय ने मंडल रेल प्रबन्धक जोधपुर का कार्यभार संभाला

( Read 19243 Times)

19 Oct 20
Share |
Print This Page
सुश्री गीतिका पाण्डेय ने मंडल रेल प्रबन्धक जोधपुर का कार्यभार संभाला

जोधपुर  । उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबन्धक का कार्यभार सुश्री गीतिका पाण्डेय ने आज 19 अक्टूबर 2020 को संभाल लिया। उन्होंने यह कार्यभार श्री आशुतोष पंत के स्थान पर संभाला है, जिन्हें अब इज्जतनगर मंडल रेल प्रबन्धक पद की जिम्मेदारी दी गई है। सुश्री गीतिका पाण्डेय भारतीय रेलवे लेखा सेवा के 1990 बैच की अधिकारी हैं।         

उत्तर पश्चिम रेलवे के  वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार  शुरु से ही मेधावी रही सुश्री गीतिका पाण्डेय, पोद्दार इस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट से एम.बी.ए. एवं राजस्थान विश्वविद्यालय से एम.ए. अग्रेंजी साहित्य में गोल्ड मेडिल प्राप्त हैं। सुश्री पाण्डेय ने महारानी कॉलेज जयपुर से इतिहास( ऑनर्स) और सेंट एंजिल सोफिया स्कूल जयपुर से उच्च माध्यमिक शिक्षा प्राप्त करते समय में भी मेरिट प्राप्त की है । भारतीय रेलवे की वरिष्ठ अधिकारी सुश्री गीतिका पाण्डेय को रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न नीतियों का वृहद अनुभव है ।

मंडल रेल प्रबन्धक जोधपुर के पद पर नियुक्ति से पूर्व सुश्री गीतिका पाण्डेय, केन्द्रीय रेल विद्युतिकरण संगठन में प्रधान वित्त सलाहाकार के पद पर कार्यरत थीं।आपके इस कार्यकाल के दौरान भारतीय रेलवे में रिकार्ड स्तर पर रेलवे लाइन का विद्युतीकरण हुआ है। सुश्री पाण्डेय को  पूर्वोत्तर रेलवे, पश्चिम रेलवे, उत्तर पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों और मुख्यालय में विभिन्न पदों पर कार्य करने का अनुभव है । उत्तर पश्चिम रेलवे के उपमहाप्रबन्धक पद तथा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर में भी महत्वपूर्ण पदों पर कार्य करने का अनुभव है। मुख्य राजभाषा अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार संभालने के दौरान आपको रेल मंत्रालय द्वारा उत्कृष्ट कार्यों के लिये रजत पदक, अजमेर मंडल में कार्यरत रहते समय महाप्रबन्धक पदक तथा कार्य कुशलता शील्ड से भी सम्मानित किया गया है। SUSHREसुश्री पाण्डेय ने पेरिस,लंदन सिंगापुर तथा कुआला लम्पुर में रेलवे के तकनीकी व नेतृत्व प्रबन्धन के विभिन्न प्रशिक्षण प्राप्त किये हैं।      E

‘एक पहल’ संस्था प्रयागराज के माध्यम से गरीब बस्ती के बच्चों को शिक्षा दिलवाने के साथ साथ महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाली सुश्री पाण्डेय की रुचि अध्यात्म और समाज सेवा में है।

  सुश्री पाण्डेय एक अच्छी कवयित्री हैं तथा टेबिल टेबिल की राष्ट्रीय स्तर की खिलाडी रह चुकी हैं। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like