*गरीब कल्याण योजना के अंतगर्त मुफ्त राशन की व्यवस्था को नवंबर माह तक बढ़ाने पर प्रधानमंत्री का जताया आभार*

( Read 4131 Times)

30 Jun 20
Share |
Print This Page

*गरीब कल्याण योजना के अंतगर्त मुफ्त राशन की व्यवस्था को नवंबर माह तक बढ़ाने पर प्रधानमंत्री का जताया आभार*

*गरीब कल्याण योजना के अंतगर्त मुफ्त राशन की व्यवस्था को नवंबर माह तक बढ़ाने पर प्रधानमंत्री का जताया आभार*

नई दिल्ली/जोधपुर/पाली। 30 जून20। पाली सांसद पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और संसदीय विदेश समिति के अध्यक्ष पी पी चौधरी ने गरीब कल्याण योजना के अंतगर्त मुफ्त राशन की व्यवस्था को नवंबर माह तक बढ़ाने पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी  का जताया आभार जताया है। 

उन्होंने गरीब कल्याण योजना के माध्यम से मुफ्त राशन की व्यवस्था को नवंबर माह के अंत तक बढ़ाने की घोषणा पर खुशी व्यक्त करते हुए हुए कहा कि कोरोना संकटकाल में इससे लोगों को काफी मदद मिलेगी। यह कदम प्रधानमंत्री जी के गरीब कल्याण के प्रति समर्पण भाव को प्रदर्शित करता है। इस घोषणा के द्वारा 80 करोड़ लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। यह निर्णय प्रदर्शित करता है कि इस संकट में कोई भी गरीब भूखा न सोए इसकी विशेष चिंता प्रधानमंत्रीजी को है। प्रधानमंत्री जी द्वारा एक देश-एक राशन कार्ड का एलान किया है जिससे इस कोरोना संकटकाल में जो लोग एक जगह से दूसरी जगह पहुंचे है, उन्हें उससे बहुत ही बड़ा लाभ होगा।

पाली सांसद चौधरी ने विभिन्न ट्रेनों के ठहराव, सुविधाओं के विस्तार हेतु केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष रखी मांगे*

*सांसद ने अलग-अलग पत्रों के माध्यम से रखी संसदीय क्षेत्र में रेलवे सुविधाओं के विस्तार के साथ ही मारवाड़ जंक्शन स्टेशन पर कन्टेनर डिपो व मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क स्थापित करने हेतु किया निवेदन*

*

चौधरी ने पाली संसदीय क्षेत्र के मारवाड़ जंक्शन, रानी, फालना, पाली मारवाड़, जंवाई बांध, सोजत रोड़, सोमेसर, मथानिया, पीपाड़ रोड़ और ओसियां स्टेशनों से गुजरने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृत करने की मांग करते हुए रेल मंत्री को पत्र लिखा। इसके अतिरिक्त सांसद द्वारा दर्जन भर स्टेशनों पर मूलभूत यात्री सुविधाए उपलब्ध करवाने एवं सुविधाओं में वृद्धि करने हेतु भी रेल मंत्री से अनुरोध किया। 

पाली संसदीय क्षेत्र में मारवाड़ जंक्शन में कन्टेनर डिपो व मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क की संभावनाओं पर विचार करते हुए रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल व परियोजना के अध्यक्ष को पत्र के माध्यम् से बताया कि पश्चिमी राजस्थान में डी.एफ.सी. परियोजना के लिए मारवाड़ जंक्शन अहम भूमिका निभा सकता है। स्टेशन से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 162 की दूरी मात्र 10 किमी है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 162 दिल्ली से अहमदाबाद होते हुए मुम्बई को जाता है। इस राजमार्ग के माध्यम् से पाली सहित जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, नागौर, बाड़मेर जिलों से सड़क व रेल द्वारा माल वाहन/कन्टेनर आसानी से मारवाड़ जंक्शन पहुंच सकते हैं। पश्चिमी राजस्थान से प्रतिदिन हजारों की संख्या में खनिज, पी.ओ.एल., उर्वरक, नमक, कोयला, लोहा, स्टील और खाद्यान उत्पादों का ट्रांसपोर्ट किया जाता है। चूंकि जोधपुर हैण्डीक्राफ्ट का निर्यात को बहुत बड़ा केन्द्र है जहां से लगभग 5000 करोड़ रूपयों का प्रतिवर्ष से अधिक निर्यात होता है। इसके साथ ही पश्चिमी राजस्थान में अनकों प्रकार की खनिज तथा अन्य उत्पादन ईकाईयां जैसे सीमेन्ट, लाईम स्टोन, ग्वार गम आदि की सैकड़ों ईकाईयां मौजूद है। इसी के साथ ही यहाँ के किसानों को भी कन्टेनर डिपो व लॉजीस्टिक पार्क स्थापित होने से फायदा मिल सकेगा।

*विडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से सीकर की फतेहपुर विधानसभा के मण्डल और बाड़मेर ओबीसी मोर्चा कार्यकर्ताओं से साधा संवाद:* राजस्थान प्रदेश भाजपा द्वारा आयोजित हो रही विडियो कॉंफ्रेंस संवाद अभियान के तहत आज पाली सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी ने सीकर की फतेहपुर विधानसभा के मण्डल और बाड़मेर ओबीसी मोर्चा कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार की उपलब्धियों और आत्मनिर्भर भारत अभियान पर संवाद स्थापित किया। 

सांसद ने कहा कि मोदी सरकार बिना भेदभाव काम करती है। राज्य में किसी की भी सरकार हो, वह मायने नहीं रखता है। मोदी सरकार के लिए केवल और केवल हर भारतीय मायने रखता है, उसका विकास और सुरक्षा मायने रखती है। मोदी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर बोलते हुए सांसद ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण जो करोड़ों भारतीयों का बरसों पुराना सपना था, वह मोदी सरकार के राजनैतिक दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण ही संभव हुआ है। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने धारा 370 की समाप्ति, नागरिकता संशोधन कानून लागू करना, ट्रिपल तलाक की प्रथा को समाप्त कर मुस्लिम माताओं व बहनों को न्याय दिलाकर ऐतिहासिक कार्य मात्र एक वर्ष में करके दिखाए है।   

सांसद ने आगे कहा कि कई लोगों ने आशंका जताई थी कि जब कोरोना भारत पर हमला करेगा, तो भारत पूरी दुनिया के लिए संकट बन जाएगा। लेकिन मोदी सरकार द्वारा लॉकडाउन जैसे बेहतर निर्णयों के बाद इससे निपटने हेतु कुशल स्वास्थ्य प्रबंधन ने ये सिद्ध करके दिखाया है कि विश्व के सामर्थ्यवान और संपन्न देशों की तुलना में भी भारतवासियों का सामूहिक सामर्थ्य और क्षमता अभूतपूर्व है।

आत्मनिर्भर भारत अभियान के बारे में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए मोदी सरकार के द्वारा दिए गए 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज, इसी दिशा में उठाया गया एक बहुत बड़ा कदम है। हम सभी को इस अभियान से जोड़ने के लिए हर गांव-ढाणी में बसे हर व्यक्ति चाहे वह किसान हो या छोटा व्यापारी या फिर लघु उद्योगकर्मी, उन सभी को अवसर प्रदान करने, संबल प्रदान करने के लिए मोदी सरकार हर निर्णय ले रही है। हम सभी कार्यकर्ता बंुधओं को आमजन तक तक मोदी सरकार द्वारा प्रदत्त योजनाओं, फैसलों को पहुंचाना है जिससे वह लोग उससे लाभ उठा सकें। उक्त दोनों विडियो संवाद में सांसद ने सभी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए जा रहे जनहितार्थ कार्यों के लिए हौंसला बढ़ाते हुए उनका आभार जताया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like