जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर मनोज शर्मा ने दो करोड़ में खरीदी भगौड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 6 कराेड़ की कार 

( Read 2136 Times)

22 May 20
Share |
Print This Page

जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर मनोज शर्मा ने दो करोड़ में खरीदी भगौड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 6 कराेड़ की कार 

जोधपुर। देश के भगोड़े बिजनेसमैन नीरव मोदी के गैराज की शान बढ़ाने वाली रॉल्स रॉयस गोस्ट लग्जरी कार अब जोधपुर की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर भाई मनोज शर्मा और प्रवीण शर्मा ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई नीलामी में इस कार काे खरीदा है। इसके लिए इन्हें करीब दाे करोड़ रुपए चुकाने पड़े हैं। प्रवर्तन निदेशालय भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव से बैंकों के 12,500 करोड़ रुपए की रिकवरी के लिए उसकी बेशकीमती पेंटिंग्स और लग्जरी कारों की ऑनलाइन नीलामी कर रहा है।

इसमें रॉल्स रॉयस, होंडा ब्रियो सहित 13 कारें शामिल थीं। रॉल्स रॉयस गोस्ट की नीलामी में जोधपुर के एक्सपोर्टर मनोज शर्मा ने भी ऑनलाइन आवेदन किया था। इसकी नीलामी 15 मार्च 2020 को हुई थी और पूरी प्रक्रिया के बाद यह गाड़ी बुधवार को मनोज शर्मा को सौंप दी गई है। कार की शुरुआती बोली 75 लाख रुपए थी और नीलामी में करीब 1.5 करोड़ रुपए में मनोज शर्मा ने खरीदी, जो 22 फीसदी टैक्स और अन्य खर्च के साथ करीब दाे करोड़ रुपए में आई। की जा रही है।
यह रॉल्स रॉयस गोस्ट 2010 का मॉडल है। नई गाड़ी की कीमत करीब 6 करोड़ रुपए है, जो ग्रे एक्सटीरियर कलर के साथ आती है। इसका इंजन 6.6 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड डब्ल्यू-12 है, जाे इतना पॉवरफुल है कि गाड़ी महज पांच सेकंड में 100 की स्पीड पकड़ लेती है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like