डिब्बों में अस्थाई बढोतरी : ०७ गाडियों में बढाये डिब्बें

( Read 1532 Times)

05 Sep 19
Share |
Print This Page

डिब्बों में अस्थाई बढोतरी : ०७ गाडियों में बढाये डिब्बें

रेलवे प्रशासन द्वारा आगामी अगस्त २०१९ माह म अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु ०७ गाडियों में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंफ अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसारः-

गाडी संख्या १९२६९/१९२७०, पोरबंदर-मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस, में पोरबंदर से दिनांक ०५.०९.१९ से २७.०९.१९ तक एवं मुज्जफरपुर से दिनांक ०८.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जामनगर, सुरेन्द्रनगर, अहमदाबाद, आबूरोड, अजमेर, जयपुर, रेवाडी, दिल्ली सराय, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९२६३/१९२६४, पोरबंदर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-पोरबंदर एक्सप्रेस, में पोरबंदर से दिनांक २८.०९.१९ तक एवं दिल्ली सराय रोहिल्ला से दिनांक
३०.०९.१९ तक ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जामनगर, राजकोट, अहमदाबाद, आबूरोड, अजमेर, जयपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९५७३/१९५७४, ओखा-जयपुर-ओखा एक्सप्रेस में ओखा से दिनांक ३०.०९.१९ तक एवं जयपुर से दिनांक ०१.१०.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः द्वारका, राजकोट, आबूरोड, मारवाड जं., अजमेर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९३१/२२९३२, बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०६.०९.१९ से २७.०९.१९ तक एवं जैसलमेर से दिनांक ०७.०९.१९ से २८.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः बडोदरा, अहमदाबाद, आबू रोड, जोधपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९३३/२२९३४, बांद्रा टर्मिनस-जयपुर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ३०.०९.१९ तक जयपुर से दिनांक ०१.१०.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः कोटा, रतलाम, बडोदरा, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९४०३/१९४०४, अहमदाबाद-सुल्तानपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक २४.०९.१९ तक एवं सुल्तानपुर से दिनांक २५.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, मारवाड जं., अजमेर, जयपुर, अलवर, दिल्ली कैन्ट, बरेली, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९४०९/१९४१०, अहमदाबाद-गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०५.०९.१९ से २७.०९.१९ तक तथा गोरखपुर से दिनांक ०७.०९.१९ से २९.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, आबूरोड, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, अछनेरा, कासगंज, फरूखबाद, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ८० बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , States
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like