डिब्बों में अस्थाई बढोतरी:१७ रेलगाडियों म बढाये गये डिब्बें

( Read 1484 Times)

31 Aug 19
Share |
Print This Page

डिब्बों में अस्थाई बढोतरी:१७ रेलगाडियों म बढाये गये डिब्बें

रेलवे प्रशासन द्वारा प्रतीक्षा सूची को देखते हुये यात्रियों की सुविधा हेतु १७ रेलगाडियों में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है।  

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसारः-

गाडी संख्या १९६०१/१९६०२, उदयपुर-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में उदयपुर से दिनांक ०७.०९.१९ से २८.०९.१९ तक एवं न्यूजलपाईगुडी से दिनांक ०९.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः चित्तोडगढ, अजमेर, जयपुर, दिल्ली, लखनऊ, गोरखपुर, छपरा, कटिहार एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९७०९/१९७१०, जयपुर-कामाख्या-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०२.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक एवं कामाख्या से दिनांक ०५.०९.१९ से ०३.१०.१९ तक ०१ सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, भरतपुर, मथुरा, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, मुज्जफरपुर, कटिहार, किशनगंज, न्यूजलपाईगुडी, कोंकराझार एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेणी की ५६ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९६६०/१९६५९, उदयपुर-शालीमार-उदयपुर एक्सप्रेस में उदयपुर से दिनांक ०६.०९.१९ से २७.०९.१९ तक एवं शालीमार से दिनांक ०८.०९.१९ से २९.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः                          राणाप्रतापनगर, चित्तोडगढ, कोटा, गुना, बिलासपुर, राउरकेला एव अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी। 

गाडी संख्या १२९९१/१२९९२, उदयपुर-जयपुर-उदयपुर एक्सप्रेस में दिनांक
०१.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ वातानुकूलित कुर्सीयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, भीलवाडा, चित्तौडगढ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ व वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी की १४४ सीटें अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १२४८९/१२४९०, बीकानेर-दादर-बीकानेर द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०३.०९.१९ से २८.०९.१९ तक एवं दादर से दिनांक ०४.०९.१९ से २९.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, जालौर, पालनपुर, अहमदाबाद, वडौदरा, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्यक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२४७८/२२४७७, जयपुर-जोधपुर-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेल सेवा में दिनांक ०१.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी, ०१ वातानुकूलित कुर्सीयान व ०२ साधारण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, फुलेरा, कुचामन सिटी, मकराना, डेगाना, मेडता रोड, राई का बाग एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ७२ सीटें, वातानुकूलित कुर्सीयान १४४ सीटें व साधारण श्रेणी के ०२ डिब्बे अधिक उपलब्ध होगे।

गाडी संख्या १२९८५/१२९८६, जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर डबल डेकर ट्रेन में दिनांक ०१.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक ०१ एक्जीक्यूटिव श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गांधीनगर जयपुर, अलवर, गुडगॉव एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में एक्जीक्यूटिव श्रेणी की ५६ सीट अधिक उपलब्ध होगी।

गाडी संख्या १२४८६/१२४८५, श्रीगंगानगर-नान्देड-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में श्रीगंगानगर से दिनांक ०७.०९.१९ से २८.०९.१९ तक एवं नान्देड से दिनांक ०९.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः भटिण्डा, रोहतक, नई दिल्ली, आगरा केंट, भोपाल, ईटारसी, पूर्णा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १२४४०/१२४३९, श्रीगंगानगर-नान्देड-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रेलसेवा में श्रीगंगानगर से दिनांक ०६.०९.१९ से २७.०९.१९ तक एवं नान्देड  से दिनांक ०८.०९.१९ से २९.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः हनुमानगढ, भटिण्डा, धुरी, रोहतक, नई दिल्ली, मथुरा, भोपाल, अकोला एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड एसी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १४७१३/१४७१४, श्रीगंगानगर-ऋषिकेश -श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में श्रीगंगानगर से दिनांक ०४.०९.१९ से २५.०९.१९ तक एवं जम्मूतवी से दिनांक ०५.०९.१९ से २६.०९.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अबोहर, तापा, बरनाला, धुरी, लुधियाना, जालंधर कैन्ट एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २४८८८/२४८८७, बाडमेर-ऋषिकेश-बाडमेर लिंक एक्सप्रेस में बाडमेर से दिनांक ०१.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक एवं ऋषिकेश से दिनांक ०२.०९.१९ से ०१.१०.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः बाडमेर, जोधपुर, बीकानेर, हनुमानगढ, भटिण्डा, अंबाला, रूडकी एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १४७१७/१४७१८, बीकानेर-हरिद्वार-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०२.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक एवं हरिद्वार से दिनांक ०३.०९.१९ से ०१.१०.१९ तक ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः श्रीडगरगढ, सादुलपुर, हिसार, रोहतक, पानीपत, कुरूक्षेत्र, अम्बाला एव अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९७१५/१९७१६, जयपुर-लखनऊ-जयपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०१.०९.१९ से २९.०९.१९ तक एवं लखनऊ जं० से दिनांक ०२.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक ०१ द्वितीय शनयान श्रेण डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः दौसा, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, कानपुर अनवरगंज, कानपुर सेट्रल जं० एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १२४५८/१२४५७, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०९.१९ से ३०.०९.१९ एवं दिल्ली सराय से दिनांक ०३.०९.१९ से
०२.१०.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेण के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, लुहारू, चूरू, रतनगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२४२१/२२४२२, दिल्ली सराय-भगत की कोठी-दिल्ली सराय एक्सप्रेस में दिल्ली सराय से दिनांक ०२.०९.१९ से ०१.१०.१९ तक एवं भगत की कोठी से दिनांक
०३.०९.१९ से ०२.१०.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेण के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, लुहारू, चूरू, रतनगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १२९८२/१२९८१, उदयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-उदयपुर एक्सप्रेस में उदयपुर से दिनांक ०१.०९.१९ से ३०.०९.१९ तक एवं दिल्ली सराय रोहिल्ला से दिनांक
०३.०९.१९ से ०२.१०.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढतरी से इस मार्ग क मुख्यतः मावली, चित्तोडगढ, अजमेर, फुलेरा, श्री माधोपुर एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२४७२/२२४७१, दिल्ली सराय-बीकानेर-दिल्ली सराय एक्सप्रेस में दिल्ली सराय से दिनांक ०२.०९.१९ से ०१.१०.१९ तक दिल्ली सराय से दिनांक ०३.०९.१९ से
०२.१०.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की स्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, लुहारू, चूरू, रतनगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like