GMCH STORIES

ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को राहत

( Read 12548 Times)

02 Apr 19
Share |
Print This Page
ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को राहत

रेलवे प्रशासन द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु ०६ रेलसेवाओं में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंफ अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसारः-

गाडी संख्या १९०२७/१९०२८, बांद्रा टर्मिनस-जम्मूतवी-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक विवेक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०६.०४.१९ से २५.०५.१९ तक एवं जम्मूतवी से दिनांक ०८.०४.१९ से २७.०५.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, जोधपुर जं., मेडता रोड, लुधियाना, पठानकोट कैट एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९४९/२२९५०, बांद्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०३.०४.१९ से २९.०५.१९ तक एवं दिल्ली सराय से दिनांक
०४.०४.१९ से ३०.०५.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, फालना, अजमेर, रींगस, श्रीमाधोपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या १९५७३/१९५७४, ओखा-जयपुर-ओखा एक्सप्रेस में ओखा से दिनांक ०१.०४.१९ से २७.०५.१९ तक एवं जयपुर से दिनांक ०२.०४.१९ से २८.०५.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः द्वारका, राजकोट, आबूरोड, मारवाड जं., अजमेर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९१५/२२९१६, बांद्रा टर्मिनस-हिसार-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०१.०४.१९ से २७.०५.१९ तक एवं हिसार से दिनांक ०२.०४.१९ से
२८.०५.१९ तक ०१ सैकण्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, जोधपुर, मेडतारोड, रतनगढ, सादुलपुर एवं अन्य स्टेशनों के के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में सैकण्ड एसी की ५६ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९३१/२२९३२, बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०५.०४.१९ से ३१.०५.१९ तक (दिनांक १०.०५.१९ को थर्ड एसी को छोडकर) एवं जैसलमेर से दिनांक ०६.०४.१९ से ०१.०६.१९ तक (दिनांक ११.०५.१९ को थर्ड एसी को छोडकर) ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः बडोदरा, अहमदाबाद, आबू रोड, जोधपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

गाडी संख्या २२९३३/२२९३४, बांद्रा टर्मिनस-जयपुर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०१.०४.१९ से २७.०५.१९ तक जयपुर से दिनांक ०२.०४.१९ से
२८.०५.१९ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः कोटा, रतलाम, बडोदरा, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ एवं द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like