GMCH STORIES

यात्रियों की सुविधा हेतु २३ जोडी रेलगाडियों में बढाये वातानुकूलित डिब्बें

( Read 7260 Times)

24 Dec 18
Share |
Print This Page
 यात्रियों की सुविधा हेतु २३ जोडी रेलगाडियों में बढाये वातानुकूलित डिब्बें रेलवे प्रशासन द्वारा लंबी प्रतीक्षा सूची को देखते हुये यात्रियों की सुविधा हेतु २३ रेलगाडियों में वातानुकूलित डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री अभय शर्मा के अनुसारः-
गाडी संख्या १९७१५/१९७१६, जयपुर-लखनऊ-जयपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०१.०१.१९ से २९.०१.१९ तक एवं लखनऊ जं० से दिनांक ०२.०१.१९ से ३०.०१.१९ तक ०१ सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेण डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः दौसा, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, कानपुर अनवरगंज, कानपुर सेट्रल जं० एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेणी की ५६ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७१२/१४७११, श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में दिनांक
०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः भटिण्डा, धुरी, अम्बाला, सहारनपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४८२/१२४८१, श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में श्रीगंगानगर से दिनांक ०२.०१.१९ से ०१.०२.१९ तक एवं दिल्ली से दिनांक ०३.०१.१९ से ०२.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः .भटिण्डा, जाखल, जीन्द, रोहतक एवं अन्य स्टेशनों के यात्रिय को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७३१/१४७३२, दिल्ली-फजिल्का-दिल्ली एक्सप्रेस म दिल्ली से दिनांक ०२.०१.१९ से ०१.०२.१९ तक एवं फजिल्का से दिनांक ०३.०१.१९ से ०२.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः सोनीपत, पानीपत, कुरूक्षेत्र, अंबाला, धुरी, भटिण्डा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रिय को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४७८/२२४७७, जयपुर-जोधपुर-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेल सेवा में दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, फुलेरा, कुचामन सिटी, मकराना, डेगाना, मेडता रोड, राई का बाग एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ सीटें अधिक उपलब्ध होगी।
गाडी संख्या १२४८९/१२४९०, बीकानेर-दादर-बीकानेर द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०१.१९ से २९.०१.१९ एवं दादर से दिनांक
०२.०१.१९ से ३०.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, जालौर, पालनपुर, अहमदाबाद, वडौदरा, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्यक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०७/१४७०८, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०१.१९ से २९.०१.१९ तक एवं बान्द्रा टर्मिनस से दिनांक
०२.०१.१९ से ३०.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, आबूरोड, अहमदाबाद, वडोदरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १९६०१/१९६०२, उदयपुर-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में उदयपुर से दिनांक ०५.०१.१९ से २६.०१.१९ तक एवं न्यूजलपाईगुडी से दिनांक ०७.०१.१९ से २८.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः चित्तोडगढ, अजमेर, जयपुर, दिल्ली, लखनऊ, गोरखपुर, छपरा, कटिहार एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड एसी की श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १९७०९/१९७१०, जयपुर-कामाख्या-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ३१.१२.१८ से २८.०१.१९ तक एवं कामाख्या से दिनांक ०३.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, भरतपुर, मथुरा, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, मुज्जफरपुर, कटिहार, किशनगंज, न्यूजलपाईगुडी, कोंकराझार एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०९/१४७१०, बीकानेर-पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०६.०१.१९ से २७.०१.१९ तक एवं पुरी से दिनांक ०९.०१.१९ से ३०.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः डेगाना, जयपुर, सवाईमाधोपुर, कोटा, दामोह, बिलासपुर एव अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४९५/१२४९६, बीकानेर-कोलकाता-बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०३.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक एवं कोलकाता से दिनांक ०४.०१.१९ से ०१.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस मार्ग के मुख्यतयाः जयपुर, बांदीकुई, भरतपुर, कानपुर, इलाहाबाद, धनबाद एवं अन्य स्टेशन के यात्रियों कों प्रत्येक फेरे थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४७३/२२४७४, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ३१.१२.१८ से २८.०१.१९ तक एवं बान्द्रा टर्मिनस से दिनांक ०१.०१.१९ से २९.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, आबूरोड, अहमदाबाद, वडोदरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४७५/२२४७६, हिसार-कोयम्बटूर-हिसार एक्सप्रेस में हिसार से दिनांक ०३.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक एवं कोयम्बटूर से दिनांक ०५.०१.१९ से ०२.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सादुलपुर, चूरू, बीकानेर, नागौर, जोधपुर, लुणी, फालना, आबूरोड, अहमदाबाद, वडोदरा, वसई रोड, मडगॉव, मंगलौर एव अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२९८७/२२९८८, अजमेर-आगराफोर्ट-अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेलसेवा में दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक ०१ थर्ड एवं ०१ वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः फुलेरा, जयपुर, गांधीनगर जयपुर, दौसा, खेडली एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे थर्ड एसी की ६४ बर्थ एवं वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी की १४४ सीटें अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४७१/२२४७२, बीकानेर-दिल्लीसराय-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक दिल्ली सराय से दिनांक ०३.०१.१९ से
०२.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, लुहारू, चूरू, रतनगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९८१/१२९८२, दिल्ली सराय-उदयपुर- दिल्ली सराय चेतक एक्सप्रेस में दिल्ली सराय से दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक एवं उदयपुर से दिनांक
०३.०१.१९ से ०१.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, फुलेरा, अजमेर, भीलवाडा चित्तोडगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०४/१४७०३, लालगढ-जैसलमेर-लालगढ एक्सप्रेस में लालगढ से दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक एवं जैसलमेर से दिनांक ०३.०१.१९ से ०२.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः कोलायत, फलौदी, रामदेवरा एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४६७/१२४६८, जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण एक्सप्रेस में जैसलमेर से दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक एवं जयपुर से दिनांक ०२.०१.१९ से ०१.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः लालगढ, बीकानेर, नागौर, मेडता रोड जं., मकराना, फुलेरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९८५/१२९८६, जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर डबल डेकर ट्रेन में दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक ०१ एक्जीक्यूटिव श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गांधीनगर जयपुर, अलवर, गुडगॉव एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में एक्जीक्यूटिव श्रेणी की ५६ सीट अधिक उपलब्ध होगी।
गाडी संख्या १२४८६/१२४८५, श्रीगंगानगर-नान्देड-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में श्रीगंगानगर से दिनांक ०१.०१.१९ से २९.०१.१९ तक एवं नान्देड से दिनांक ०३.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः भटिण्डा, रोहतक, नई दिल्ली, आगरा केंट, भोपाल, ईटारसी, पूर्णा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७१३/१४७१४, श्रीगंगानगर-जम्मूतवी-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में श्रीगंगानगर से दिनांक ०२.०१.१९ से ३०.०१.१९ तक एवं जम्मूतवी से दिनांक
०३.०१.१९ से ३१.०१.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अबोहर, तापा, बरनाला, धुरी, लुधियाना, जालंधर कैन्ट एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४५८/१२४५७, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०१.१९ से ३१.०१.१९ एवं दिल्ली सराय से दिनांक ०३.०१.१९ से
०२.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेण के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, लुहारू, चूरू, रतनगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४२१/२२४२२, दिल्ली सराय-भगत की कोठी-दिल्ली सराय एक्सप्रेस में दिल्ली सराय से दिनांक ०२.०१.१९ से ०१.०२.१९ एवं भगत की कोठी से दिनांक ०३.०१.१९ से ०२.०२.१९ तक ०१ थर्ड एसी श्रेण के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, लुहारू, चूरू, रतनगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like