GMCH STORIES

केन्द्रीय चिकित्सालय में वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए पृथक वरिष्ठ नागरिक ओपीडी की शुरूआत

( Read 10248 Times)

29 Nov 18
Share |
Print This Page
केन्द्रीय चिकित्सालय में वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए पृथक वरिष्ठ नागरिक ओपीडी की शुरूआत केन्द्रीय चिकित्सालय-उत्तर पश्चिम रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को ओपीडी में चिकित्सक से परामर्श लेने के लिये सबके साथ एक ही ओपीडी में दिखाने में लगने वाले समय व परेशानी से बचने के लिये वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग ओपीडी की सुविधा प्रारम्भ की गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसार जयुपर स्थित केन्द्रीय रेलवे चिकित्सालय में आने वाले वरिष्ठ नागरिकों को ओपीडी में डॉक्टर से परामर्श के लिये सबके साथ एक ही ओपीडी में दिखाने में लगने वाले समय व परेशानी से बचने के लिये पृथक वरिष्ठ नागरिक ओपीडी की शुरूआत आज दिनांक २८.१११८ को श्री टी.पी. सिंह-महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे की उपस्थिति में इस माह सेवानिवृत हो रहे वरिष्ठतम रेलकर्मी श्री विजय सहगल-अपर महाप्रबंधक- उत्तर पश्चिम रेलवे ने किया। इस सुविधा के तहत में वरिष्ठ नागरिकगण के लिये चिकित्सक से परामर्श के लिये अलग कक्ष स्थापित किया है, जिसमें वह चिकित्सक से परामर्श प्राप्त कर सकता है। कक्ष के बाहर मरीजों के लिये बैचज लगाई लगाई है, जिससे वह अपनी बारी का इंतजार आराम से कर सके। इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिक मोबाईल फोन पर व्हाट्सएप व गुगल डूवों पर कॉल करके भी परामर्श प्राप्त कर सकते है। वरिष्ठ नागरिको के लिये अलग ओपीडी का सबसे अधिक लाभ यह है कि ओपीडी में चिकित्सक से परामर्श लेने के लिये सबके साथ एक ही ओपीडी में दिखाने में लगने वाले समय व परेशानी से मुक्ति मिलेगी।
इस सुविधा से मरीज आराम से बैठकर अपनी बारी के अनुसार परामर्श के लिये डाक्टर के कक्ष में जा सकता है। इस प्रणाली में मरीज को बीमारी की अवस्था में लम्बी लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं होगी एवं आसानी से अपनी बारी आने पर डाक्टर को दिखा सकेंगे।
श्री टी.पी. सिंह-महाप्रबंधक-उत्तर पश्चिम रेलवे ने अधिकारियों को अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिये दिशा-निर्देश दिये तथा अस्पताल में मरीजों से बातचीत कर उनसे उनको होने वाली परेशानियों की जानकारी ली तथा उनके सुझाव भी सुने। इस अवसर पर श्रीमती सौम्या माथुर, मण्डल रेल प्रबंधक-जयपुर, ऐ.के सैगर, प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक, सुश्री अर्चना जोशी, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, श्री जी. पी. मीना, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक सहित अधिकारीगण व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like