GMCH STORIES

०८ रेलगाडयों में बढाये आरक्षित श्रेणी डिब्बें

( Read 7481 Times)

06 Nov 18
Share |
Print This Page
 ०८ रेलगाडयों में बढाये आरक्षित श्रेणी डिब्बें रेलवे प्रशासन द्वारा अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु*०८ रेलसेवाओं के डिब्बो में अस्थाई बढोतरी की गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंफ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसारः-
गाडी संख्या १९७१७/१९७१८, जयपुर-चंडीगढ-जयपुर एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक १०.११.१८ एवं ११.११.१८ को तथा चंडीगढ से दिनांक ११.११.१८ तथा
१२.११.१८ को ०१ सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, दौसा, बांदीकुई, अलवर, खैरथल, रोहतक, अंबाला कैंट एवं अन्य स्टेशनो के सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेणी की ५६ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९८३/१२९८४, अजमेर-चंडीगढ-अजमेर गरीब रथ त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में अजमेर से दिनांक ११.११.१८ को एवं चंडीगढ से दिनांक १२.११.१८ को ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, जयपुर, अलवर, रेवाडी, रोहतक, अंबाला कैंट एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२१८२, अजमेर-जबलपुर एक्सप्रेस में अजमेर से दिनांक १०.११.१८ एवं ११.११.१८ को ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, अजमेर, अजमेर, किशनगढ, वनस्थली निवाई, सवाईमाधोपुर, कोटा, गुना, अशोक नगर, दामोह, कटनीमुरवाडा एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०४/१४७०३, लालगढ-जैसलमेर-लालगढ एक्सप्रेस में लालगढ से दिनांक १०.११.१८ को एवं जैसलमेर से दिनांक १२.११.१८ को ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः कोलायत, फलौदी, रामदेवरा एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४६७/१२४६८, जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण एक्सप्रेस में जैसलमेर से दिनांक १०.११.१८ को जयपुर से दिनांक ११.११.१८ को ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः लालगढ, बीकानेर, नागौर, मेडता रोड जं., मकराना, फुलेरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४९५/१२४९६, बीकानेर-कोलकाता-बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०८.११.१८ को एवं कोलकाता से दिनांक ०९.११.१८ को ०१ द्वितीय शयनयान डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस मार्ग के मुख्यतयाः जयपुर, बांदीकुई, भरतपुर, कानपुर, इलाहाबाद, धनबाद एवं अन्य स्टेशन के यात्रियों कों द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४७३/२२४७४, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक १२.११.१८ को एवं बान्द्रा टर्मिनस से दिनांक १३.११.१८ को ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, आबूरोड, अहमदाबाद, वडोदरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १९७११/१९७१२, जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक
०८.११.१८, ०९.११.१८ एवं १०.११.१८ तथा भोपाल से दिनांक ०९.११.१८, १०.११.१८ एवं ११.११.१८ को ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, अजमेर, चित्तोडगढ, रतलमा, उज्जैनएवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like