GMCH STORIES

दीपावली पर्व पर ११ जोडी रेलगाडियों मे बढाये डिब्बें

( Read 10673 Times)

30 Oct 18
Share |
Print This Page
 दीपावली पर्व पर ११ जोडी रेलगाडियों मे बढाये डिब्बें रेलवे प्रशासन द्वारा दीपावली पर्व पर अतिरिक्त यात्री यातायात को देखते हुए यात्रियों की सुविधा हेतु ११ रेलगाडयों में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसारः-
गाडी संख्या १२९४०/१२९३९, जयपुर-पुणे-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ३०.१०.१८ से १३.११.१८ तक एवं पुणे से दिनांक ३१.१०.१८ से १४.११.१८ एवं ०१ थर्ड एसी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के*सवाई माधोपुर, कोटा, रतलाम, वडोदरा एवं अन्य स्टेशनों के*यात्रियों को प्रत्येक फरे में द्वितीय शयनयान की की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९७४/१२९७३, जयपुर-इन्दौर-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०२.११.१८ से ११.११.१८ एवं इन्दौर से दिनांक ०३.११.१८ से १२.११.१८ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, सवाई माधोपुर, कोटा, उज्जैन एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४७१/२२४७२, बीकानेर-दिल्लीसराय-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०३.११.१८ से १५.११.१८ तक तथा दिल्ली सराय से दिनांक ०५.११.१८ से १७.११.१८ तक ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, लुहारू, चूरू, रतनगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९८१/१२९८२, दिल्ली सराय-उदयपुर- दिल्ली सराय चेतक एक्सप्रेस में दिल्ली सराय से दिनांक ०३.११.१८ से १५.११.१८ तक एवं उदयपुर से दिनांक
०४.११.१८ से १६.११.१८ तक ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः गुडगॉव, रेवाडी, फुलेरा, अजमेर, भीलवाडा चित्तोडगढ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को शयनयान श्रेणी की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९९१/१२९९२, उदयपुर-जयपुर-उदयपुर एक्सप्रेस में दिनांक
३०.१०.१८ से ११.११.१८ तक ०२ द्वितीय साधरण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, भीलवाडा, चित्तौडगढ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय साधारण श्रेणी के ०२ डिब्बें अधिक उपलब्ध हो पायेगें।
गाडी संख्या ५९६०३/५९६०४, मदार जं.-उदयपुर-मदार जं सवारी गाडी में मदार जं से दिनांक ३०.१०.१८ से ११.११.१८ तक एवं उदयपुर से दिनांक ३१.१०.१८ से १२.११.१८ तक ०१ द्वितीय साधरण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, भीलवाडा, चित्तौडगढ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय साधरण श्रेणी का ०१ डिब्बा अधिक उपलब्ध हो पायेगें।
गाडी संख्या ५९६०६/५९६०५, उदयपुर-चित्तोडगढ-उदयपुर सवारी गाडी में उदयपुर से दिनांक ३०.१०.१८ से ११.११.१८ तक एवं चित्तोडगढ से दिनांक ३१.१०.१८ से १२.११.१८ तक ०१ द्वितीय साधरण श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः राणाप्रतापनगर, मावली जं., कपासन, एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय साधरण श्रेणी का ०१ डिब्बा अधिक उपलब्ध हो पायेगें।
गाडी संख्या १९४०९/१९४१०, अहमदाबाद-गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०१.११.१८ से ३०.११.१८ तक तथा गोरखपुर से दिनांक
०३.११.१८ से ०२.१२.१८ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०२ द्वितीय साधारण श्रेणी के डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, आबूरोड, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, अछनेरा, कासगंज, फरूखबाद, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी की ६४ बर्थ एवं साधारण श्रेणी के ०२ डिब्बें अधिक उपलब्ध हो पायेगें।
गाडी संख्या १९४०३/१९४०४, अहमदाबाद-सुल्तानपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस में अहमदाबाद से दिनांक ०६.११.१८ से २७.११.१८ तक तथा सुल्तानपुर से दिनांक
०७.११.१८ से २८.११.१८ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०२ द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बो की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः पालनपुर, मारवाड जं., अजमेर, जयपुर, अलवर, दिल्ली कैन्ट, बरेली, लखनऊ एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को थर्ड एसी की ६४ बर्थ एवं साधारण श्रेणी के ०२ डिब्बें अधिक उपलब्ध हो पायेगें।
गाडी संख्या २२९१५/२२९१६, बांद्रा टर्मिनस-हिसार-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०५.११.१८ से २६.११.१८ तक एवं हिसार से दिनांक ०६.११.१८ से २७.११.१८ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, जोधपुर, मेडतारोड, रतनगढ, सादुलपुर एवं अन्य स्टेशनों के के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १९०४३/१९०४४, बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक ०१.११.१८ से १५.११.१८ तक एवं हिसार से दिनांक ०२.११.१८ से १६.११.१८ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः सूरत, बडोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, पाली मारवाड एवं अन्य स्टेशनों के के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like