GMCH STORIES

माल लदान में भी १८.८५ ः का इजाफा

( Read 1976 Times)

19 Sep 18
Share |
Print This Page
माल लदान में भी १८.८५ ः का इजाफा उत्तर पश्चिम रेलवे ने वर्ष २०१८-१९ में अगस्त माह तक उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुये प्रारम्भिक सकल आय में ९ः की वृद्वि दर प्राप्त की है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन संफ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसार वित्तीय वर्ष २०१८-१९ में अगस्त माह तक उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुये २२०९.४३ करोड*रूपये की प्रारम्भिक सकल*आय ( Originating Gross Earning ) प्राप्त की है, जोकि गत वर्ष के इसी माह की तुलना में ९ प्रतिशत अधिक है।*उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस वित्तीय वर्ष के प्रथम पॉच माह में*यात्री आय से ८५१.११ करोड की आय अर्जित की, जो कि गत वर्ष की इसी अवधि से ४.४ प्रतिशत अधिक है तथा प्रारम्भिक माल*यातायात से ११४४.१३ करोड*रूपये की आय अर्जित की जो गत वर्ष की इसी अवधि से १०.६ प्रतिशत अधिक है।
उत्तर पश्चिम रेलवे पर माल लदान उत्तर पश्चिम रेलवे पर माल-लदान को बढाने के साथ-साथ औद्योगिक इकाईयों तथा माल व्यापारियों के हितों के लिये कार्य किये जा रहे है, जिससे उन्हें अपने सामान का परिवहन करने में सुगमता हो। रेलवे द्वारा माल ग्राहकों के लिये किये गये कार्यों तथा नई नीतियों की अनुपालना के फलस्वरूप उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस वर्ष २०१८-१९ में अगस्त माह तक १०.०९ मिलियन टन माल लदान किया, जोकि गत वर्ष से १८.८५ प्रतिशत अधिक है।
बेहतर*यात्री प्रबंधन तथा समय-समय पर*यात्री भार के अनुरूप नियमित रेलसेवाओं में अतिरिक्त डिब्बें लगाना तथा स्पेशल रेलसेवाओं का संचालन कर*उत्तर पश्चिम रेलवे पर*यात्री संख्या में इस वर्ष अगस्त माह तक १ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की हैं


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like