GMCH STORIES

इमर्जिंग लीडरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित

( Read 3665 Times)

14 Aug 18
Share |
Print This Page
इमर्जिंग लीडरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित ‘‘लीडरशिप यानी नेतृत्व करना और लीडरशिप मिलती है सिर्फ और सिर्फ जिम्मेदारी उठाने से, जब आप औरो से सिर्फ एक कदम आगे बढ कर किसी जिम्मेदारी को उठाते है तो आप उस कार्यस्थल अथवा कार्यक्रम के लीडर हो जाते हैं।‘‘ यह उद्गार जेसीआई जोधपुर युवाशक्ति की ओर से आयोजित किए जा रहे इमर्जिंग लीडरशिप प्रोग्राम के अंतर्गत ‘लीड’ नामक प्रशिक्षण कार्यशाला में मुख्य संकाय के रुप में कोटा से आईं नेशनल ट्रेनर कनिका राठी ने संबोधित करते हुए व्यक्त किए। सह संकाय निकिता पाँडे ने प्रतिभागियों को बताया कि कैसे स्वयं को जगाया व प्रेरित किया जा सकता है।
क्ार्यशाला के समापन पर मुख्य वक्ता के रुप में अध्याय के संरक्षक सुशील चौधरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि युवाओं में स्व प्रेरणा से किए जा रहे कार्यों से व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास करने में जेसीआई जोधपुर युवाशक्ति सफल रहा है। मुख्य अतिथि मुकेश बंसल ने गिरते मानवीय मूल्यों को पुनः स्थापित करने के लिए जेसीआई इंडिया द्वारा विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाने की सराहना की।
कार्यशाला के प्रारंभ में जेसीआई जोधपुर युवाशक्ति के अध्यक्ष अक्षय नायर ने स्वागत करते हुए कहा कि अध्याय द्वारा ३० दिन का इमर्जिंग लीडरशिप प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है जिसमें ३० प्रशिक्षकों द्वारा ३० कार्यशालाऍं आयोजित की जा रही हैं।
अध्यक्षता रुचि मानधना ने की। कार्यक्रम संयोजक मयूरी वर्मा ने धन्यवाद भाषण दिया। कार्यक्रम में जोन उपाध्यक्ष जितेश आडवानी, जोन समन्वयक निशांत सोलंकी, अध्याय पदाधिकारी निखिल गुप्ता, रवि सैन, राहुल बालानी के अलावा जेसीआई जोधपुर वुमन पॉवर की अध्यक्ष प्रियंका सैन व पूर्व अध्यक्ष नेहा जैन एवं राष्ट्रीय प्रशिक्षक ओम प्रकाश शर्मा भी मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like