GMCH STORIES

जून माह में एक माह की अवधि के लिए कंप्यूटर अकाउंटिंग

( Read 1937 Times)

02 Jun 24
Share |
Print This Page

जून माह में एक माह की अवधि के लिए कंप्यूटर अकाउंटिंग

TALLY का (ग्रामीण क्षेत्र निवासी के लिए )

आयोजित होगा निःशुल्क प्रशिक्षण

जैसलमेरएस.बी.आई.आरसेटी संस्थान गांधी कोलोनी जैसलमेर में 5 जून 2024 से एक माह की अवधि का कंप्यूटर अकाउंटिंग ¼TALLY½) का (ग्रामीण क्षेत्र निवासी के लिए ) निःशुल्क प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा, इसके लिये इच्छुक ग्रामीण बेरोजगार युवक तथा युवतियों (18 से 45 वर्ष ) के आवेदन 5 जून से 9 जून तक स्वीकार किये जाएँगे।

एस.बी.आई.आर सेटी के निदेशक जगदीश प्रसाद मीणा ने इस संबंध में यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रशिक्षणार्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा, प्रशिक्षण के दौरान चाय-नाश्ते तथा भोजन की सुविधा संस्थान द्वारा की जायेगी द्य प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आवश्यक योग्यताएंः- शेक्षणिक योग्यता:- 12वी पास होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि इसके लिए अन्य योग्यताए (इनमे से कोई एक) BPL , मनरेगाकर्मी व परिवार सदस्य, स्वय सहायता समूह ¼SHG½ परिवार सदस्य, खाद्य सुरक्षा योजना लाभार्थी ¼PDS½ व अन्त्योदय¼AN½, इच्छुक आवेदक इस निर्धारित की गई अवधि के अंतर्गत संस्थान में संपर्क कर आवेदन कर सकता है। संस्थान द्वारा स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए अगरबती मेकिंग, अचार पापड़ मेकिंग, फास्ट फ़ूड मेकिंग, पशुपालन, सिलाई, ब्यूटी पार्लर, मोबाईल रिपेयरिंग आदि निःशुल्क प्रशिक्षणों का आयोजन भी किया जाता है अधिक जानकारी के लिए संस्थान कार्यालय गांधी कोलोनी जैसलमेर में संपर्क 02992-294460 कर सकते है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories :
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like