GMCH STORIES

भीषण गर्मी और हिटवेव से बचाव के जतन जारी

( Read 1184 Times)

29 May 24
Share |
Print This Page
भीषण गर्मी और हिटवेव से बचाव के जतन जारी

 

जिला कलक्टर ने लिया राहत स्थलों का जायजा

जैसलमेर 28 मई। जिले में पड़ रही भीषण गर्मी और हिट वेव के अलर्ट के बीच आमजन को राहत पहूचाने का सिलसिला जारी है। नगरीय क्षेत्रों में नगर परिषद के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में जिला परिषद द्वारा आमजन के लिए छाया और पानी के प्रबंध किए जा रहे हैं। इस बीच मंगलवार को दोपहर में जिला कलेक्टर प्रताप सिंह ने भ्रमण कर छाया और पानी के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया।

जिला कलेक्टर ने नगर परिषद द्वारा छाया पानी के इंतजामों के निरीक्षण के दौरान इन राहत स्थलों पर शीतल जल के अलावा नींबू पानी और छाछ भी उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने भामाशाहों और दानदाताओ से भी आम जनता को राहत पहूचाने को सहयोग की अपील की। जिला कलेक्टर ने रेलवे स्टेशन पार्किंग, गांधी दर्शन हनुमान सर्किल, हनुमान मंदिर बिजली घर में छाया पानी की व्यवस्था का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि हिट वेव और भीषण गर्मी में जिले में ग्रामीण इलाकों में सार्वजनिक जगह पर टेंट लगाकर तथा उनमें ठंडे पानी के कैंपर रखवाकर आमजन को गर्मी से राहत देने की पहल की गई है।

जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ बिश्रोई ने बताया कि मोहनगढ़ और नाचना पंचायत समिति मुख्यालयों के साथ साथ फलसूंड, बासनपीर जूनी, प्रभुपुरा, मानसर, बड़ोदा गांव, अमरसागर, चांधन, सोढाकोर बसस्टेंड और भुर्जगढ़ बस स्टेंड पर भी छाया और शीतल जल का इंतजाम किया गया है। उन्होने संबंधित विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ग्राम पंचायत स्तर पर गर्मी के मौसम में पशु-पक्षियों के लिए भी दाना-पानी की जो व्यवस्था की गई हैं उसे जारी रखते हुए इनकी संख्या में और ब


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like