GMCH STORIES

भगवानसिंह ने पत्नि गीता कंवर के नाम पाया 07 योजनाओं की गारंटी का लाभ

( Read 2126 Times)

02 Jun 23
Share |
Print This Page
भगवानसिंह ने पत्नि गीता कंवर के नाम पाया 07 योजनाओं की गारंटी का लाभ

जैसलमेर / मुख्यमंत्री की पहल पर जिले में चल रहे मंहगाई राहत कैम्प ग्रामीणों के लिए योजनाओं का लाभ पाने के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो रहे है। डाबला निवासी भगवानसिंह के परिवार में योजनाओं के लाभ की झड़ी सी लग गई। भगवानसिंह ने डाबला में आयोजित मंहगाई राहत कैम्प में उसकी धर्मपत्नि श्रीमति गीता कंवर के नाम 07 योजनाओं में पंजीयन करवाकर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त किया। उसने योजनाओं के लाभ के लिए संवेदनशील मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया।

खेती-बाड़ी का कार्य करने वाले भगवानसिंह को डाबला में महंगाई राहत कैम्प में योजनाओं के लाभ देने की जानकारी मिली तो उसने जागरूकता दिखाते हुए कैम्प स्थल पहुंचा एवं वहां पर धर्मपत्नि श्रीमति गीता कंवर के नाम मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना घरेलू, इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री कामधेनू बीमा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के साथ ही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना व मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में पंजीयन करवाकर योजनओं के लाभ की गारंटी पाई।

भगवानसिंह को जैसे ही योजनाओं के लाभ की जानकारी मिली तो उसने कहा कि अब उसके परिवार को 100 यूनिट तक बिजली का बिल नहीं भरना पड़ेगा वहीं 500 रूपये में प्रतिमाह गैस व निःशुल्क फूड पैकेट का लाभ मिलने से उसके परिवार का भरण-पोषण करने में बहुत बड़ा सबल मिलेगा। इसके साथ ही कामधेनू बीमा योजना से उसके दुधारू पशु का भी बीमा कवर होने से उसकी चिन्ता भी दूर हो गई। परिवार को बीमारी के उपचार की चिन्ता रहती थी वह भी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख तक का बीमा कवर मिलने से दूर हो गई।

भगवानसिंह के लिये तो महंगाई राहत कैम्प योजनाओं की झड़ी लेकर आया। उसने योजनाओं के लाभ के लिए संवेदनशील सरकार के प्रति तहे दिल से आभार जताया एवं कहा कि राहत कैम्पों की बदौलत हमारे जैसे कितने गरीबों को लाभ मिल रहा है।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like