GMCH STORIES

कैम्पों में लाभार्थिायों को योजनाओं का भरपूर मिल रहा है लाभ-शाले मोहम्मद

( Read 3289 Times)

02 Jun 23
Share |
Print This Page
कैम्पों में लाभार्थिायों को योजनाओं का भरपूर मिल रहा है लाभ-शाले मोहम्मद

जैसलमेर/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद तथा जिला प्रभारी सचिव एवं शासन सचिव ग्रामीण विकास मंजू राजपाल ने गुरूवार को पंचायत समिति सांकड़ा के ग्राम पंचायत मोराणी में आयोजित मंहगाई राहत कैम्प एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण किया एवं लाभार्थियों से विभिन्न योजनाओं में मिल रहे लाभों की जानकारी ली। उन्होनें इस मौके पर लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं में हुए पंजीयन के लिए मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किये।

कैम्पों में भरपूर मिल रहा है योजनाओं का ग्रामीणों को लाभ

          अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने शिविर में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री महोदय ने आमजन को मंहगाई से राहत देने के लिए मंहगाई राहत कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है वही प्रशासन गांवों के संग व प्रशासन शहरों के संग अभियान का संचालन कर लोगों की समस्याओं का ग्राम पंचायत व वार्ड स्तर पर समाधान किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि कैम्पों में ग्रामीणजन बढ़-चढकर हिस्सा ले रहे है एवं विभिन्न योजनाओं में पंजीयन करवाकर उसका लाभ पा रहे है। उन्होनें कहा कि उनके घर बैठे गंगा आयी है इसलिये वे इन योजनाओं का कैम्पों में पंजीयन अवश्य ही करावें व साथ ही अधिकारियों को अपनी व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं को रखकर उसका समाधान करावें। उन्होनें इस मौके पर ग्रामीणों की परिवेदनाऐं भी सुनी एवं अधिकारियों को उनके निस्तारण करने के निर्देश दिये।

अधिक से अधिक लाभार्थियों का योजनाओं में हो पंजीयन

          जिला प्रभारी सचिव मंजू राजपाल ने ग्रामीणों से आहवान किया कि वे जागरूक होकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ उठाए। उन्होनें मंहगाई राहत कैम्पों में लाभार्थियों को योजनाओं में अधिक से अधिक पंजीयन कराने की बात कही एवं अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे कैम्प से पूर्व संबंधित ग्राम पंचायतों में प्रचार-प्रसार पूरा करावे ताकि लोग इन योजनाओं का पंजीयन करवाकर लाभ ले सके। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे शिविरों में पूर्ण संवेदनशीलता के साथ कार्य कर आमजन को राहत देवे ताकि सरकार द्वारा संचालित राहत कैम्पों की सही उपादेयता साबित हो।

काउन्टर पर किये जा रहे कार्यो का किया निरीक्षण

          प्रभारी सचिव ने शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये काउन्टर पर जाकर वहां अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे कार्य की जानकारी ली एवं निर्देश दिये कि वे ग्रामीणों को राहत मिले उसी भाव से शिविरों में कार्य करे।

छात्रवृति स्वीकृति पत्र किये प्रदान

          अल्पसंख्यक मामलात मंत्री एवं जिला प्रभारी सचिव ने शिविर में श्रम विभाग की निर्माण श्रमिक शिक्षा एवं कौशल विकास योजना के तहत श्रीमति गुड्डी देवी पत्नि पुखराजराम के पुत्र-पुत्रीयों के लिए 37 हजार रूपये की छात्रवृति सहायता राशि स्वीकृति पत्र प्रदान किया वहीं उदाराम पुत्र हस्तीमल को 9 हजार रूपये की छात्रवृति सहायता राशि का चैक प्रदान किया।

 

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने नये पंचायत भवन का किया लोकार्पण 

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्राम पंचायत मोराणी में 40 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित ग्राम पंचायत भवन के लोकार्पण पट्टिका का अनावरण किया एवं ग्राम पंचायत को समर्पित किया। उन्होनें नवनिर्मित भवन का अवलोकन किया एवं कहा कि पंचायत का नया भवन बनने से ग्राम पंचायत के कार्यो को ओर अधिक गति मिलेगी। सरपंच श्रीमति सुनिता जगदीश भील को नये भवन के लिये बधाई दी एवं कहा कि वे इस भवन में बैठकर ग्राम पंचायत के विकास में नये किर्तिमान अर्जित करे।

ये थे उपस्थित

          इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी पोकरण प्रभजोतसिंह गिल, तहसीलदार रणछोड़दास, विकास अधिकारी किशोर कुमार, समाज सेविका किर्ति कुमारी, सरपंच सुनिता जगदीश भील, सरपंच माड़वा फजलदीन, सरपंच बड़ली नाथूसर प्रहलादराम के साथ ही विभागीय अधिकारी एवं अच्छी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like