GMCH STORIES

विधवा श्रीमति अमका देवी को मंहगाई से मिली राहत, कैम्प में पाया 7 योजनाओं का लाभ

( Read 1311 Times)

01 Jun 23
Share |
Print This Page
विधवा श्रीमति अमका देवी को मंहगाई से मिली राहत, कैम्प में पाया 7 योजनाओं का लाभ

जैसलमेर/मुख्यमंत्री की पहल पर जिले में चल रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान-मंहगाई राहत कैम्प ग्रामीणों के लिए राहत का पैगाम लेकर आये है। डाबला निवासी विधवा श्रीमति अमकादेवी पत्नि स्व. कमलाराम भील के लिए तो योजनाओं की सौगात लेकर आया एवं मंहगाई राहत कैम्प में एक साथ 7 योजनाओं का लाभ मिलने पर उसके चेहरे पर एक नई मुस्कान छा गई एवं खुषी मन से मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि भगवान रूठों पण राज रै सहयोग सू मने कितो सम्भल मिलियों है।

श्रीमति अमकादेवी को ग्राम पंचायत डाबला में आयोजित मंहगाई राहत कैम्प की जानकारी मिली तो वह स्वयं कैम्प में पहुंचकर मिलने वाले योजनाओं की जानकारी ली एवं उसने मुख्यमंत्री निःषुल्क बिजली योजना घरेलू, मुख्यमंत्री निःषुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट, मुख्यमंत्री कामधेनू बीमा योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंषन, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना व मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में पंजीयन करवाकर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त किया।

अनपढ़ एवं मजदूरी करने वाली श्रीमति अमकादेवी को सामाजिक सुरक्षा योजना में सरकार द्वारा बढाई गई 1000 रूपये पेंषन की जानकारी मिली तो उसके चेहरे पर मुस्कान आ गई एवं कहा कि अब वह अपनी औलाद के ऊपर निर्भर नहीं रहेगी। इसके साथ ही उसे अब अपने घर का 100 यूनिट बिजली का बिल भी नहीं भरना पड़ेगा वहीं उसे प्रतिमाह निःषुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट की भी गारंटी मिल गई। इसके साथ ही जीवन में बिमारी की जो चिन्ता रहती थी वह भी सरकार की अनूठी योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से मिट गई।

विधवा श्रीमति अमकादेवी के लिए मंहगाई राहत कैम्प जीवन में खुषियां लेकर आया एवं उसने हृदय से संवेदनषील सरकार का आभार जताते हुए कहा कि मंहगाई राहत कैम्प के बदौलत मेरे जैसी कितनी विधवाओं को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like