GMCH STORIES

75 वर्षीय नोदाराम ने योजनाओं के प्रति दिखाई जागरूकता, पुत्र वधु के नाम 6 योजनाओं में पाई गारंटी

( Read 1627 Times)

30 May 23
Share |
Print This Page
75 वर्षीय नोदाराम ने योजनाओं के प्रति दिखाई जागरूकता, पुत्र वधु के नाम 6 योजनाओं में पाई गारंटी

जैसलमेर / मुख्यमंत्री की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए चलाए जा रहे महंगाई राहत केम्प गरीबों के कल्याण के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो रहे है। पंचायत समिति जैसलमेर की ग्राम पंचायत कीता में आयोजित महंगाई राहत केम्प में 75 वर्षीय नोदाराम ने जागरूकता का परिचय देते हुए अपनी पुत्र वधु श्रीमती सुगनीदेवी पत्नी मोतीराम के नाम 6 योजनाओं में गारंटी पाकर लाभ पाया। जैसे ही उसे योजनाओं के लाभों की जानकारी मिली तो उस वृद्ध के चेहरे पर मुस्कराहट छा गई एवं कहा कि इन योजनाओं के लाभ से पुत्र वधु को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। नोदाराम ने इसके लिए संवेदनषील मुख्यमंत्री श्री अषोक गहलोत के प्रति हृदय से आभार जताते हुए कहा कि इण केम्पों रे कारण म्होरे जेडे कितरे गरीब परिवारों रो भलो होय रियो हैं।

वयोवृद्ध नोदाराम को महंगाई राहत केम्प कीता में आयोजन की जानकारी मिली तो उसने जागरूकता का परिचय देते हुए केम्प पहुंचा एवं वहां पर पुत्र वधु श्रीमती सुगनी देवी के नाम इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निःषुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट, सामाजिक सुरक्षा पेंषन, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना तथा मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में पंजीयन करवाकर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त किया। उसके कण्ठ से निकला की अब मेरी पुत्र वधु सुगनी देवी को जहां प्रतिमाह 1 हजार रुपये बढ़ी हुई पेंषन मिलेगी, वहीं 500 रुपये में प्रतिमाह सब्सिडी का गैस सिलेण्डर मिलेगा तो उसके जीवन में नया उजियारा आएगा एवं वह अपनी आवष्यकता की पूर्ति करने में आत्म निर्भर रहेगी।

नोदाराम ने योजनाओं के लाभ पर संवेदनषील सरकार के साथ ही जिला प्रषासन के प्रति भी आभार जताया। इस प्रकार श्रीमती सुगनीदेवी के लिए महंगाई राहत केम्प वरदान साबित हुआ एवं एक साथ 6 योजनाओं का लाभ मिला।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like