GMCH STORIES

आमजन से मिलने गांव-ढाणियों में पहुंच रहे हैं कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद

( Read 1698 Times)

17 May 22
Share |
Print This Page
आमजन से मिलने गांव-ढाणियों में पहुंच रहे हैं कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद

जैसलमेर /भट्टी की मानिद सड़कें तप रही है, 50 डिग्री के करीबन तापमान है, तो तेज रफ्तार से चलती आंधियों एवं लू के थपेड़ों में भी राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री गांव-ढाणी तक पहुंचकर आमजन के सुख-दुख में शामिल हो रहे हैं।

अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद इन दिनों जैसलमेर जिले के दौरे पर हैं। वे अपने निजी आवास भागू का गांव, जैसलमेर, पोकरण पर नियमित रूप से जनसुनवाई करने के साथ ही आमजन की समस्याएं सुनने के लिए जिले के दूरस्थ गांव एवं छितराई ढाणियों में जाकर क्षेत्र की जनता की समस्याओं के समाधान के लिए शिद्दत से प्रयास कर रहे हैं।

अक्सर देखा जाता है कि मंत्री आराम एवं सुविधाजनक स्थान को अधिक पसंद करते हैं, लेकिन यहां बात इसके उलट हैं। कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ग्रामीण क्षेत्र में घासफूस से बने कच्चे झौपे-झोंपड़ियों में बैठकर जनता दरबार में आमजन की परिवेदनाएं सुनते हैं एवं संबंधित अधिकारियों को दुरभाष पर ही तुरंत कॉल कर त्वरित निस्तारण करने के निर्देश देते हैं।

सोमवार को कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने भागू का गांव, शफी मोहम्मद की ढाणी, मोहनगढ़, ख़लीफे की ढाणी, जनीपुरा, लोहारकी, रायपालों की ढाणी, जलाल खान की ढाणी, झलारिया, मोतीपुरा, पदमपुरा, भणियाणा सहित अन्य दर्जन भर गांव एवं ढाणियों में आमजन से मिलकर उनकी परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।

जनसमस्याओं का समय पर निस्तारण करना प्रथम उद्देश्य

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि जनसमस्याओं का समय पर निस्तारण कर राहत देना सरकार की पहली प्राथमिकता है। राज्य सरकार ने त्रिस्तरीय जनसुनवाई की व्यवस्था की है। अधिकारी समय पर नियमित रूप से जनसुनवाई कर आमजन की परिवेदनाएं सुनें एवं निस्तारण कर जनता को राहत दें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता से जड़े कार्यों को प्राथमिकता के साथ करकर राहत दें। मंत्री की जनसुनवाई में पानी, बिजली, पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य, पंचायतीराज विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग से जुड़ी परिवेदनाएं प्राप्त हुई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like