GMCH STORIES

कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बावजूद साधारण सभा की बैठक में पहुंचे मंत्री श्री शाले मोहम्मद

( Read 1221 Times)

16 May 22
Share |
Print This Page
कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बावजूद साधारण सभा की बैठक में पहुंचे मंत्री श्री शाले मोहम्मद

जैसलमेर । अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि पोकरण का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है और वे पोकरण के विकास में बजट की कोई कमी नहीं आने देंगे।

श्री मोहम्मद शनिवार को पोकरण नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने पोकरण नगरपालिका के सभी पार्षदों की समस्याओं को इत्मानान से सुना।

मंत्री ने दिए सफाई व्यवस्था के ठेके को तुरंत निरस्त करने के निर्देश

नगरपालिका स्वयं के स्तर पर करवाए कस्बे की साफ-सफाई

पार्षदों ने जब मंत्री श्री शाले मोहम्मद से पोकरण कस्बे में बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर रोष जताते हुए व्यवस्था को सुधारने की मांग की तो मंत्री ने तत्काल सफाई व्यवस्था के ठेके को निरस्त करने और सफाई के कार्य को नगरपालिका के स्तर पर करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्षदों से सुझाव लिए एवं शहरी क्षेत्र 25 वार्डों में समान रूप से विकास एवं निर्माण कार्य कराने, सघन आबादी क्षेत्र विस्तार कर पट्टे जारी करने के र्निदेश दिए। मंत्री शाले मोहम्मद ने सभी पार्षदों से इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना का प्रचार प्रसार कर पात्र व्यक्तियों तक लाभ पहुंचाने की भी बात कही।

 

सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें पार्षद

 उन्होंने कहा कि नगर पालिका बोर्ड के सभी पार्षद सकारात्मक सोच के साथ क्षेत्र के विकास एवं निर्माण कार्यों के सुझाव लाएं, बिना किसी भेदभाव के साथ समान रूप से सभी वार्डों में विकास कार्य करवाकर पोकरण के विकास में अपना सहयोग एवं योगदान दें।

पोकरण क्षेत्र के विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार क्षेत्र के विकास एवं उत्थान के लिए शिद्दत से प्रयास कर रही है। जनता को राहत देने के लिए उपजिला अस्पताल, डीटीओ ऑफिस, एडिशनल एसपी ऑफिस, पर्यटन के लिए मिडवे होटल, शहरी सौंदर्यीकरण के कार्य कराए हैं। विधानसभा क्षेत्र में आवासीय विद्यालय, छात्रावास, जीएसएस, पंचायत समिति, नवीन पंचायतें, तहसील, उपतहसील कार्यालय, सीएचसी, पीएचसी, सब सेंटर सहित हर क्षेत्र के अनगिनत कार्य करवाकर जनता को बड़ी सौगातें एवं राहत दी है। मंत्री ने नगर पालिका, फतेह मंजिल, फलसूंड सहित अन्य स्थानों पर जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने। उनकी जनसुनवाई में पानी, बिजली, पीडब्ल्यूडी, परिवहन, शिक्षा सहित अन्य विभागों से जुड़ी परिवेदना प्राप्त हुई।

कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बावजूद बैठक में पहुंचे मंत्री शाले मोहम्मद

श्री मोहम्मद की पोकरण के विकास के प्रति प्रतिबद्धता ही है कि उनकी शनिवार सुबह रात सरकारी कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बावजूद वे पोकरण नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक में शिरकत निजी कार से पहुंचे। उल्लेखनीय है कि जोधपुर से पोकरण जाते समय केरू फांटे के समीप समीप उनकी कार गलत दिशा से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई थी।

ये थे उपस्थित

बैठक की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष श्री मनीष पुरोहित, पालिका उपाध्यक्ष संजना चंदेल, अधिशाषी अधिकारी तनुजा सोलंकी सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like