GMCH STORIES

पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम निर्धारित

( Read 1609 Times)

07 Dec 21
Share |
Print This Page
पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम निर्धारित

जैसलमेर,  राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार पंचायती राज संस्थाओं में विभिन्न कारणों से रिक्त हुए जिला परिषद सदस्यों एवं पंचायत समिति सदस्यों के पदों पर उप चुनाव करवाने जाने के लिए कार्यक्रम की घोषणा की गई है। कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) (कलक्टर) आषीष मोदी ने इस सम्बन्ध में जिलाध्यक्ष इण्डियन नेशनल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को पत्र प्रेषित कर सूचित कर प्रेषित किया है कि वे निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करावें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में पंचायत समिति सांकड़ा के पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन क्षेत्र संख्या 4 के रिक्त पद के लिए उप चुनाव 21 दिसम्बर को होगा।

उन्होंने बताया कि जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार, 07 दिसम्बर को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियम 58 के अन्तर्गत निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। शुक्रवार, 10 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे से अपराहन् 3 बजे तक नाम निर्देषन पत्र प्रस्तुत करनें की अंतिम तिथि निर्धारित है। शनिवार, 11 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे से नाम निर्देषन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। इसी प्रकार सोमवार, 13 दिसम्बर को अपरान्ह 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे, नाम वापसी के समय समाप्त होने के तुरन्त पश्चात् चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाषन होगा।

        उन्होंने बताया कि पंचायत समिति सदस्य के लिए मतदान मंगलवार, 21 दिसम्बर को प्रातः 7ः30 बजे से सांय 5ः30 बजे तक होगा। मतगणता जिला मुख्यालय पर गुरुवार, 23 दिसम्बर को प्रातः 09 बजे सें होगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like