GMCH STORIES

नई खेल अकादमी व खेल स्कूल के लिए चयन स्पर्धा 26 से जयपुर में

( Read 2780 Times)

25 Oct 21
Share |
Print This Page
नई खेल अकादमी व खेल स्कूल के लिए चयन स्पर्धा 26 से जयपुर में

जैसलमेर | मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2021&22 की अनुपालना में बालक तीरंदाजी अकादमी डूंगरपुर एवं बालक हैंडबॉल अकादमी जैसलमेर के साथ जयपुर में शुरू की जाने वाली आवासीय खेल स्कूल के लिए चयन स्पर्धा 26 से 29 अक्टूबर तक सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में आयोजित होगी।

जिला खेल अधिकारी राकेश बिश्नोई ने बताया कि खेल अकादमी में प्रवेश के लिए 1 जुलाई 2021 को बालक वर्ग में न्यूनतम 13 वर्ष और अधिकतम 16 वर्ष आयु होनी चाहिए आवासीय स्कूल के लिए शारीरिक दक्षता के आधार पर खिलाड़ियों का चयन होगा, लेकिन खिलाड़ी कक्षा 6 में अध्ययनरत ही चयन स्पर्धा में भाग ले सकेगा। प्रथम चरण में खेल स्कूल में 8 खेलों को शामिल किया गया है इन खेलों में बास्केटबॉल, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, वॉलीबॉल,  हैंडबॉल,  कबड्डी,  बैडमिंटन व जूडो खेल को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके लिए खिलाड़ी का राजस्थान का मूल निवासी होना आवश्यक है साथ ही वह किसी बीमारी से ग्रसित नहीं होना चाहिए। अकादमी में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पिछले 3 साल से पदक विजेता खिलाड़ी को प्राथमिकता दी जावेगी।

खेल अधिकारी ने बताया कि चयन स्पर्धा कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत की जाएगी साथ ही सोशल डिस्टेंस की पालना सुनिश्चित की जाएगी। नवीन खेल अकादमी एवं जयपुर खेल स्कूल में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र इंदिरा इनडोर स्टेडियम या राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की वेबसाइट www.rssc.in से फॉर्म डाउनलोड किए जा सकते हैं।

चयन स्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को यात्रा भत्ता व अन्य सुविधाएं स्वयं के स्तर से करनी होगी एवं खेल अकादमी व खेल स्कूल में अंतिम रूप से चयनित खिलाड़ियों को आवास, भोजन,शिक्षा, प्रशिक्षण एवं सीमित चिकित्सा व्यय आदि सुविधा नियमानुसार क्रीड़ा परिषद द्वारा निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like