GMCH STORIES

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीणों से किया आह्वान

( Read 11446 Times)

26 Jul 21
Share |
Print This Page
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीणों से किया आह्वान

जैसलमेर / अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि ग्रामीणों के सर्वांगीण उत्थान एवं ग्राम्य विकास के लिए सरकार भरसक प्रयासों में जुटी हुई है और ग्रामीणों की जरूरतों के अनुरूप प्राथमिकता से विकास कार्य कराए जा रहे हैं। इससे ग्रामीण अंचलों में बुनियादी लोक सेवाओं, सार्वजनिक उपयोग के संसाधनों तथा जन सुविधाओं में बढ़ोतरी हुई है और ग्रामीणों को इनका लाभ मिलने लगा है।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने शनिवार को जैसलमेर जिले के पोकरण विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत बांधेवा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में यह उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने इंटरलॉकिंग सड़क सहित ग्राम्य विकास के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया तथा पौधारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की।

और तेज होगी ग्राम्य विकास की रफ्तार

उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए सरकार के भरसक प्रयास निरन्तर जारी हैं और इनके लिए धन की कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। आम जन को विकास की मुख्य धारा से लाभान्वित करने के साथ ही हर प्रकार से राहत का अहसास कराने की दिशा में योजनाबद्ध कोशिशें लगातार जारी हैं और आने वाले समय में इन गतिविधियों में और अधिक इजाफा किया जाएगा।

विकास के नवीन प्रस्ताव लें

उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की मांग एवं क्षेत्र की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों के नवीन प्रस्ताव लिए जाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है ताकि क्षेत्र में उन्नति की रफ्तार को और अधिक तेजी दी जा सके।

उन्होंंने अधिकारियों से कहा कि वे विकास से संबंधित नये आयामों से जुड़े प्रस्ताव बनाकर भिजवाएं, ताकि इनकी स्वीकृति की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करवाकर ग्रामीणों को लाभान्वित किया जा सके।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी एवं सामुदायिक विकास योजनाओं की जानकारी देते हुए इनके बारे में जानकारी पाने तथा लाभ उठाकर खुशहाली पाने का आह्वान किया।

इस दौरान पूर्व जिलाप्रमुख अब्दुल्ला फकीर, भणियाणा प्रधान दोली रणवीर सिंह गोदारा, समाजसेवी रहिमो बरकत खान सहित ग्राम्य जन प्रतिनिधिगण एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

जन सुनवाई कर सुनी समस्याएं, दिए समयबद्ध समाधान के निर्देश

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने इस दौरान जन सुनवाई की और ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान राजस्व, सड़क, बिजली, पानी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आदि से संबंधित समस्याओं के बारे में ग्रामीणों ने ध्यानाकर्षण किया।

शाले मोहम्मद ने कहा कि क्षेत्र की जनता को समस्याओं व अभावों से राहत दिलाने के लिए समस्या समाधान का कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है और जहां कहीं समस्या सामने आ रही है, उनके जल्द से जल्द समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को स्थायी निर्देश दे रखे हैं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like