GMCH STORIES

विभागीय उपनिदेशक ने दौरा कर दी कम्प्यूटर शिक्षा की जानकारी

( Read 7351 Times)

24 Jul 21
Share |
Print This Page

विभागीय उपनिदेशक ने दौरा कर दी कम्प्यूटर शिक्षा की जानकारी

जैसलमेर, महिला अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित इन्दिरा महिला शक्ति प्रशिक्षण व कौशल संवर्धन योजना के अंतर्गत महिलाओं के लिए निःशुल्क आरएससीआईटी कम्प्यूटर प्रशिक्षण आरकेसीएल के मान्यता प्राप्त ज्ञान केंद्रों हो रहा है।

विभिन्न क्षेत्रों में चयनित महिलाओं के ऑफलाइन प्रशिक्षण का महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक अशोक कुमार गोयल व आरकेसीएल के बाड़मेर-जैसलमेर परियोजना अधिकारी रमेश गेंवा ने अवलोकन किया।

उन्होंने विभिन्न कम्प्यूटर प्रशिक्षण संस्थानों का दौरा कर महिलाओं को आएससीआईटी कोर्स व राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही इंदिरा महिला शक्ति प्रशिक्षण व कौशल संवर्धन योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आज का युग कम्प्यूटर का युग है, इसलिए कम्प्यूटर शिक्षा अर्जित करना अति आवश्यक हो गया है इसलिए यह कोर्स सीखकर महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती हैं। इस कोर्स में आज की सभी जरूरतों को समाहित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा वर्तमान में कई प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं इसलिए समय-समय उन योजनाओं की जानकारी प्राप्त करके औरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like