GMCH STORIES

कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर सजग एवं सतर्क रहें, गाईड लाईन की गंभीरता से पालना करें

( Read 14327 Times)

19 Apr 21
Share |
Print This Page
कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर सजग एवं सतर्क रहें, गाईड लाईन की गंभीरता से पालना करें

जैसलमेर / जिला कलक्टर आशीष मोदी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र जिलेवासियों से हर स्तर पर सतर्कता बरतने का आह्वान किया है और कहा है कि सभी लोग कोविड से बचाव व रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का पूरा-पूरा पालन करने के प्रति गंभीर रहें और अपने घर-परिवार, आस-पास तथा गांव-शहर में और सम्पर्कितों को भी गाईड लाईन पालन करने-कराने के प्रति गंभीर रहने की हिदायत दें ताकि जैसलमेर जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को प्रभावी ढंग से रोका जा सके।

जिला कलक्टर ने जिले भर के अधिकारियों, विभागों और कार्मिकों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना से बचाव एवं रोकथाम की दृष्टि से क्रमिक रूप से जागरुकता, समझाईश और सख्त कार्यवाही अमल में लाएं।

उन्होंने वीकेण्ड कर्फ्यू की सख्ती से पालना करने-कराने पर जोर देते हुए कहा कि प्रशासन सख्त कार्यवाही करेगा। उन्होंने जिलेवासियों से सुरक्षित एवं सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव ही इसका ईलाज है और इसलिए सभी को चाहिए कि सजग और सतर्क रहें तथा अपने घरों में रहकर सुरक्षित रहें।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड से बचाव व रोकथाम तथा कोरोना प्रभावितों के समुचित ईलाज के लिए जिले में व्यापक स्तर पर प्रबन्ध सुनिश्चित किए गए हैं और जिला प्रशासन इन तमाम प्रबन्धों और जरूरतों पर लगातार निगाह बनाए हुए है।

जिला कलक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारियों और चिकित्सालयों के प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोविड प्रभावित मरीजों के समुचित एवं त्वरित ईलाज के लिए चिकित्सालयों/कोविड केयर सेंंटर्स आदि सभी स्थानों पर ऑक्सीजन तथा अन्य सभी प्रकार की दवाइयों व संसाधनों की हमेशा पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखें ताकि किसी भी प्रकार की समस्या सामने न आने पाए।

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और इससे बचाव तथा रोकथाम के लिए जन-जन को जागृत करने के साथ ही वीकेण्ड कफ्र्यू की सख्ती से पालना सुनिश्चित कराए जाने को लेकर जैसलमेर जिले में व्यापक स्तर पर कार्यवाही जारी है। जिला कलक्टर आशीष मोदी के निर्देश पर जिले भर में इस दिशा में विभिन्न स्तरों पर प्रभावी कार्यवाही अमल मेंं लाई जा रही है।

कोविड टीकाकरण और बीमा योजना पंजीकरण कार्य जारी

जिले में कोविड वैक्सीन केन्द्रों पर कोरोना से बचाव का टीका लगाने का कार्य रविवार को भी जारी रहा वहीं इसके साथ ही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत पंजीकरण की गतिविधियां भी संचालित की जा रही हैं। जिला कलक्टर ने जिलेवासियों से अपील की है कि 30 अप्रेल तक हर हाल में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अपना पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें।

इन दोनों ही गतिविधियों के बारे में जिले भर में अधिकारियों और कार्मिेकों द्वारा जागरुकता गतिविधियों का आयोजन कर प्रेरणा संचरण किया जा रहा है। रविवार को निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्थानों पर गाईड लाईन और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like