GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने ली धार्मिक संस्थानों के पदाधिकारियों की बैठक

( Read 9805 Times)

16 Apr 21
Share |
Print This Page

जिला कलक्टर ने ली धार्मिक संस्थानों के पदाधिकारियों की बैठक

जैसलमेर,  जिला कलक्टर आशीष मोदी ने राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 की गाईडलाइन की जानकारी देते हुए बताया कि वे 30 अप्रेल तक धार्मिक संस्थानों में पूजा-अर्चना प्रबंधन समिति ही करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान श्रद्धालुओं का धार्मिक स्थलों पर पूजा-अर्चना एवं इबादत करना प्रतिबंधित है। उन्होंने धार्मिक संस्थानों के पदाधिकारियों से आहवान किया कि वे इसकी पालना सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर मोदी ने शुक्रवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में धार्मिक संस्थानों के पदाधिकारियों के साथ बैठक ली एवं यह व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान जिला कोविड प्रभारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना, धार्मिक संस्थानों से जुड़े कमल छंगाणी, जगदीश बिसाणी, अर्जुनदास चाण्डक, जुगलकिशोर आसेरा, बूटा सिंह सहित अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

घर पर ही पूजा-अर्चना एवं इबादत के लिए प्रेरित करावें

जिला कलक्टर ने धार्मिक संस्थानों के पदाधिकारियों से कहा कि वे धार्मिक स्थल पर पूजा-अर्चना एवं इबादत नियमित रूप से कर सकते है। लेकिन श्रद्धालुओं के लिए धार्मिक संस्थानों में पूजा-अर्चना एवं इबादत के लिए प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में श्रद्धालुओं को प्रेरित करें कि वे इस महामारी से बचने के लिए घर पर ही पूजा-अर्चना एवं इबादत करें। उन्होंने यह भी कहा कि वे राज्य सरकार की इस गाईडलाइन का उल्लंघन नहीं करें। उन्होंने धार्मिक संस्थानों के प्रबंधकों से कहा कि वे पूजा-अर्चना एवं इबादत के समय मास्क अवश्य पहनें, सामाजिक दूरी की पालना करें, साफ-सफाई की व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखें एवं बार-बार हेण्ड सेनेंटाइज करते रहें।

जिला कलक्टर ने रामदेवरा मन्दिर समिति के पदाधिकारियों से कहा कि वे एलईडी पर भी पूजा-अर्चना की प्रस्तुति को डिस्प्ले नहीं करेंगे, इस बात का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने आशा जताई कि वे सभी इस महामारी के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन को पूरा सहयोग प्रदान करेंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like