GMCH STORIES

जैसलमेर-कोरोना जागरूकता विशेष अभियान के तहत

( Read 2842 Times)

20 Oct 20
Share |
Print This Page
जैसलमेर-कोरोना जागरूकता विशेष अभियान के तहत

जैसलमेर / जिला प्रशासन के निर्देश पर चलाए जा रहे कोरोना जागरुकता जन आन्दोलन के अन्तर्गत जैसलमेर शहर में व्यापक स्तर पर लोकचेतना जगाई जा रही है।

इसके अन्तर्गत नगर परिषद् जैसलमेर और मोरारका फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को शहरी क्षेत्र की साँसी बस्ती में जागरूकता कार्यक्रम आयोजन हुआ।

नगर परिषद् आयुक्त जबरसिंह ने बताया कि इस दौरान लोगों को कोरोना जागरूकता बचाव के उपायों को अपनाने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि इस मौके पर 500 लोगाें को मास्क बांटे गए।

इस दौरान जागरूकता अभियान के तहत लोगों को साबुन बांटे तथा सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए साबुन से हाथ धोने का तरीका बताया गया और बस्ती में रैली निकालकर जनचेतना लाने हेतु उन्हें अधिकाधिक जागरूक किया गया।

इसी प्रकार सिकोडिकॉन चाइल्डलाईन की ओर से सोमवार कोरोना जागरुकता जन आन्दोलन की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई।

सिकोडिकॉन चाइल्डलाईन के जिला समन्वयक रामगोपाल ने बताया कि युनियन चौराहे से आगे सूदासर बस्ती के किशोर बालक-बालिकाओं एवं जरूरमंद लोगों को विशेष अभियान के तहत मास्क वितरित किये जाकर उन्हें घरों से बाहर निकलते वक्त हमेशा मास्क पहननें का संदेश दिया गया तथा जो लोग मास्क नहीं पहनते है, उन्हें भी मास्क पहनने के प्रति प्रेरित करने पर विशेष जोर दिया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like