रसद विभागीय अधिकारियों ने किया राशन की दुकानों का औचक निरीक्षण

( Read 2335 Times)

23 May 20
Share |
Print This Page

रसद विभागीय अधिकारियों ने किया राशन की दुकानों का औचक निरीक्षण

जैसलमेर / जिले में लॉकडाउन के दौरान जिले में राशन वितरण व्यवस्था सुचारू रखने के लिए जिला रसद अधिकारी भागुराम महला, प्रवर्तन निरीक्षक सवाईराम एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी फूलसिंह बाजिया आदि ने  शुक्रवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्र सुथार मण्डी, 113 आरडी, देउंगा, हमीरा एवं थईयात आदि गांवों का भ्रमण कर गांवों में स्थित उचित मूल्य दुकानों, किराणा दुकानों, आटा चक्कियों एवं रेस्टोरेंटों आदि का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनियमितता का कोई मामला सामने नहीं आया।

जिला रसद अधिकारी भागुराम महला ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिला रसद कार्यालय के अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन निरीक्षण किये जा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को प्रवर्तन निरीक्षक एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी के साथ जिले के ग्रामीण क्षेत्र में जाकर किराणा दुकानों, आटा चक्कियों, उचित मूल्य दुकानों, रेस्टोरेंटों एवं अन्य आवश्यक सामगर््री से संबंधित दुकानों, गोदामों का निरीक्षण नियमित रूप से किया गया।

जिला रसद अधिकारी भागुराम महला ने सभी दुकानदारों को मास्क, सेनेटाइजर एवं ग्लव्स का उपयोग करने के साथ-साथ सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं दुकान पर भावों की रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए। साथ ही उचित मूल्य दुकानदारों को पात्र परिवारों को राशन सामग्री एवं दाल का वितरण करने के लिए भी निर्देशित किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like