GMCH STORIES

सूचना तंत्र को सुदृढ़ बनाएं और तात्कालिक कार्यवाही करें - नमित मेहता

( Read 14545 Times)

23 May 20
Share |
Print This Page
सूचना तंत्र को सुदृढ़ बनाएं और तात्कालिक कार्यवाही करें - नमित मेहता

जैसलमेर / जिला कलक्टर नमित मेहता ने कृषि एवं टिड्डी नियंत्रण विभागीय अधिकारियों से जैसलमेर जिले में टिड्डी आगमन पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सभी उपाय सुनिश्चित करने तथा टिड्डियों से संबंधित आगमन की सूचना पाते ही आरंभिक दौर में ही नियंत्रण के सभी उपायों को युद्धस्तर पर काम में लेते हुए सफलता पाने के निर्देश दिए हैं।

जैसलमेर जिला कलेक्ट्रेट वीसी कक्ष में टिड्डी नियंत्रण के संबंध में राज्य स्तर पर आयोजित वीसी के उपरान्त जिला कलक्टर ने टिड्डी नियंत्रण विभाग तथा कृषि विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते हुए यह निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने टिड्डी नियंत्रण के संबंध में मुख्यमंत्री की वीसी में दिए गए निर्देशों की पूरी-पूरी पालना करने के निर्देश दिए और सूचना तंत्र को मजबूत बनाने, टिड्डी नियंत्रण के लिए पर्याप्त संसाधनों के साथ नियंत्रण की कार्यवाही करने, सीमा पार से टिड्डी आगमन से संबंधित सूचनाओं के लिए सीमा सुरक्षा बल से निरन्तर सम्पर्क बनाए रखने आदि के निर्देश दिए।

बैठक में टिड्डी नियंत्रण अधिकारी  राजेश कुमार तथा कृषि उप निदेशक (विस्तार) राधेश्याम नारवाल ने जिले में टिड्डी नियंत्रण से संबंधित गतिविधियों तथा भावी रणनीति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इससे पूर्व जिला कलक्टर एवं टिड्डी नियंत्रण व कृषि विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री द्वारा टिड्डी नियंत्रण से संबंधित वीडियो कांफ्रेंस में हिस्सा लिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like