GMCH STORIES

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने ली समीक्षा बैठक

( Read 11347 Times)

20 Oct 20
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर आशीष मोदी ने ली समीक्षा बैठक

जैसलमेर /  जिला कलक्टर आशीष मोदी ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त व दर्ज जन शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं और कहा है कि इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को चाहिए कि वे लोक समस्याओं व शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण से जनता को राहत प्रदान करने का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ पूर्ण करें। खासकर सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि इसके प्रति गंभीर रहें।

जिला कलक्टर मोदी ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिए। बैठक में नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलक्टर ने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की विभागवार समीक्षा की और अधिकारियों को चेताया कि अगली बैठक से पूर्व निस्तारण की कार्यवाही पूर्ण करें। उन्हाेंने सम्पर्क पोर्टल पर 60 दिन से अधिक लम्बित पड़ी शिकायतों से संबंधित प्रकरणों के निस्तारण के ढिलाई पर नाराजगी जाहिर की और  जो शिकायतें लम्बे समय से पड़ी हैं, उनसे संबंधित अधिकारियों को समस्त पत्रावलियों व दस्तावेजों को लेकर  अगली बैठक में तलब किया और कहा कि अब शिकायतों का निर्णायक समाधान होकर रहेगा।

जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे ठोस कार्ययोजना बनाकर अपने विभाग से संबंधित समस्याओं और शिकायतों का जल्द से  जल्द निस्तारण करें।

जिला कलक्टर ने कहा कि आयन्दा बैठकों में पीपीटी के माध्यम से विभिन्न विभागों की समीक्षा की जाएगी। इसलिए अगली बैठकों में इस तरह की व्यवस्था करें कि सभी विभाग बैठकों में पीपीटी के माध्यम से विभागीय गतिविधियों का प्रस्तुतीकरण करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे हमेशा अपडेट रहें और बैठकों से पूर्व संबंधित विषय की अपडेट जानकारी जिला कलेक्ट्रेट में भिजवाना सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर ने जिले में पानी-बिजली, चिकित्सा आदि सम सामयिक हालातों की विस्तार से जानाकरी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने सम्पर्क पोर्टल, सतर्कता समिति की बैठकों, मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त शिकायतों तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों की विभागवार स्थिति की जानकारी दी। सचिव अनुराग भार्गव ने सम्पर्क पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण को प्रभावी स्वरूप देने का आह्वान किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like