GMCH STORIES

पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन

( Read 6738 Times)

25 Sep 18
Share |
Print This Page
पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में  रक्तदान  शिविर का आयोजन जैसलमेर| महाविद्यालय में पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना की ईकाई ’’अ‘‘ व ’’ब’’ तथा एनसीसी, स्काऊट रोवर, के छात्र - छात्राअेां के साथ महाविद्यालय स्टाफ सदस्यों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के कार्यावाहक प्राचार्य श्री के.आर.गर्ग ने सभी स्वैच्छिक रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई की उन्होंने रक्तदान करने वालों को बधाई दी तथा कहा कि आप एक पुनीत कार्य का हिस्सा बन रहे हो। इस कार्य के द्वारा हम किसी को नया जीवन दे सकते है।

महाविद्यालय के वरिष्ठ व्याख्याता अशोक दलाल ने स्वैच्छिक रक्तदाताओं का मनोबल बढाते हुए कहा कि रक्त दान महादान है। इससे रक्तदाता को आत्मिक संतोष होता है। एनएसएस अधिकारी ईकाई ’’अ‘‘ मेहराब खॉ ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा पीढी को ऐसे नेक कार्य में बढ-चढ भाग लेना चाहिए है। एनएसएस अधिकारी ईकाई ’’ब‘‘ संजीव कुमार वर्मा ने कहा कि आगामी समय में उभरने वाली बीमारियों यथा स्वाइन फ्लू तथा डेगू के बारे में बताया कि इन रोगों से ग्रस्त मरीजों को रक्त की आवश्यकता रहती है। ये रक्तदान शिविर इस आवश्यकता की पूर्ति के लिये अत्यत उपयोगी साबित होगा।

डॉ एस.एस. मीना ने सभी स्वैच्छिक रक्तदाताओं को बधाई दी तथा बताया की इस शिविर से राजकीय जवाहर चिकित्सालय की ब्लड बैक समृद्ध होगी।

महाविद्यालय व्याख्याता श्री प्रवीण कुमार चंदेल ने इस कार्य के लिए युवाओं को प्रोत्साहित किया गया ।

एन.सी.सी अधिकारी लेफ्टिनेट अशोक तंवर ने रक्तदाताओं का मनोबल बढाते हुए कहा कि १८ वर्ष का युवा इस पुनित कार्य से जुड कर समाज सेवा के लिए आगे आये तथा युवा जोश जुनून के साथ इस प्रकार के आयोजनों से जुडे। यही हमारे इस शिविर की उपलब्धि होगी। उन्होने इस शिविर में महाविद्यालय की ओर से केन्द्रीय भूमिका निभाई ।

इस शिविर में महेन्द्र सिंह, लोकेन्द्र ंसंह , भूपेन्द्र सिंह, गजेय सिहं, किशनाराम, मुकेश भादू, विरेन्द्र सिंह, विक्रम ंसह, महेन्द्र ंसह , समुन्द्र सिंह हरिसिंह , महेन्द्र सिंह सोढा, शैतान सिंह तथा डॉ अशोक तंवर एनसीसी अधिकारी के साथ छात्रा चन्दा ने भी रक्तदान किया।

ब्लड बैक प्रभारी डॉ दामोदर खत्री ,राजेन्द्र आचार्य की टीम ने इस कार्यक्रम में सहयोग दिया । महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की ईकाई ’’अ‘‘ व ’’ब’’ के सयुक्त शिविर के कार्यक्रम अधिकारी श्री मेहराब खॉ एवं संजीव कुमार वर्मा ने सभी रक्तदाताओं तथा ब्लड बैक टीम को सहयोग करने के लिए घन्यवाद ज्ञापित किया ।

इस शिविर में श्री शीशराम,श्री चंन्द्र प्रकाश,श्री एन.डी.प्रजापत ,श्री पूराराम, श्री राजेन्द्र प्रसाद,श्री विकास केवलिया ,श्री सुखसिंह,श्री नरसिंह,श्री हरिराम,शोभाराम, समदा देवी सहयोग किया।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like