logo

राजपरिवार द्वारा नेक कार्यों की शुरूआत

( Read 386 Times)

12 Aug, 18 03:55
Share |
Print This Page
राजपरिवार द्वारा नेक कार्यों की शुरूआत जैसलमेर । जिले के पूर्व राजपरिवार द्वारा नेक कार्यो की शुरूआत जिले के आने वाले अच्छे दिनों का संकेत है । पूर्व राजपरिवार की शिक्षा में सहभागिता शैक्षिक पिछड़ेपन को सुधारने में सहयोगी होगी, विशेषकर बालिका शिक्षा के क्षेत्र में । जैसलमेर के पूर्व राजघराने की ओर से सिटा के सहयोग से बालिकाओं के लिए विद्यालय और महिला केन्द्र खोलने की पहल की गई है । युवराज चैतन्यराजसिंह उम्मीद जताते हुए कहते है कि स्कूल संचालन के साथ साथ महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के बेहतर प्रयास हो सकेंगे । यहां पेच और रोजगारपरक कार्यों के जरिए कौशल विकास का भी प्रयास किया जाएगा । इस परिवार की ओर से खोले जाने वाले स्कूल का नाम भी राजकुमारी रत्नावती के नाम से प्रस्तावित है जो कि साहस व बहादुरी के लिए इतिहास में जानी जाती है ।

पूर्व राजघराने की ओर से शैक्षिक परियोजनाओं, महिलाओं के उत्थान और रोजगारपरक कार्यों के लिए रूचि दिखाई जा रही है जिसे लेकर जिले की जनता में उत्सुकता व प्रसन्नता का माहौल है । जिले की जनता के लिए, विशेषकर महिलाओं के लिए पूर्व राजघराने की ओर से महारानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी और युवराज चैतन्यराजसिंह की नेक कार्यों में उपस्थिति जनता को भाने लगी है । गत दिनों इन्होंने मूलसागर की एक स्कूल में सिटा एजूकेशन फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया गया था ।

जैसलमेर के लिए शुभ संकेत

पूर्व राजपरिवार की ओर से नेक कार्यों में पहल जैसलमेर जिले के लिए शुभ संकेत हो सकते हैं । महारानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी और युवराज चैतन्यराजसिंह का जनता के बीच, स्कूलों के कार्यक्रमों में जाना जनता को भाने लगा है । चूंकि अब चुनाव का समय है और जनता आगामी तीन माह बाद अपने क्षेत्र का विधायक चुनेगी तो इस दिशा में जनता को उत्सुकता है कि पूर्व राजपरिवार से महारानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी चुनाव लड़ने का संकेत दें तो वे दिल खोलकर, छप्परफाड़ की उन्हें अपना वोट देने का अवसर प्राप्त करें । अब तो उन्हें पूर्व राजपरिवार से अच्छे दिनों के आने की संभावनाएं दिखने लगी है ।

मीडिया में राजपरिवार

इन दिनों जैसलमेर का पूर्व राजपरिवार मीडिया में अपना स्थान मजबूत करते हुए जिले की जनता के बीच अपने होने और जनहित के कार्यो को करने के लिए उद्यत होने का अहसास करवाता दिख रहा है । सोशल मीडिया पर महारानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी के नाम से एक पेज फेसबुक पर बना है जिसे अब तक 790 लोगों ने पसन्द किया है और 800 लोग इसको फोलोव कर रहे हैं । महानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी और युवराज चैतन्यराजसिंह की विभिन्न कार्यक्रमों में होने वाली शिरकत और राजपरिवार की ओर से किए जाने वाले जनहित के कार्यो तथा पब्लिक हित में पोस्ट प्रकाशित की जा रही है ।

राजपरिवार से विधायक टिकट की दावेदारी

पूर्व राजपरिवार के हालिया क्रियाकलापों से यह संभावनाएं प्रबल होती दिख रही है कि राजपरिवार से आगामी विधायक के लिए टिकट की दावेदारी हो सकती है । महारानी रासेश्वरी राज्य लक्ष्मी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना भी एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित हो चुकी है । महारानी का मृदु, हंसमुख व धार्मिक स्वभाव जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए काफी है और फिर ऊपर से जनता के लिए राजपरिवार की ओर से शैक्षिक व रोजगारपरक सोच जनता का दिल जीत सकने की पूरी संभावना बनाते हैं ।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaisalmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like